Bulandshahr News: पुलिस ने दूध व्यापारी हत्याकांड का किया खुलासा, 12 लाख के लिए की थी दोस्त की हत्या

Bulandshahr News: एसपी ने बताया कि अमन उर्फ टिंकू पुत्र सुखपाल सिंह दूध का काम करता था। 25 जनवरी 2024 को शाम के समय घर से पैसा लेकर अपने गांव में ही एक व्यक्ति के पास दूध का हिसाब करने के लिए गया था, लेकिन घर वापस नही पहुंचा।

Sandeep Tayal
Published on: 29 Jan 2024 3:49 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की जहांगीरपुर थाना पुलिस ने दूध व्यापारी अमन उर्फ टिंकू हत्याकांड का 72 घंटे में खुलासा कर दिया है। एसपी देहात ने बताया कि अमन के बैंक खाते से नेट बैंकिंग के ज़रिए 12 लाख रुपए उड़ाने के लिए उसके ही दोस्त आदित्य ने गला रेतकर हत्या कर दी थी और शव को गांव के बहार बंबे किनारे फैंक फरार हो गया था। सर्विलांस के माध्यम से पुलिस हत्यारोपी तक पहुंची और ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा कर आला कत्ल बरामद कर लिया।

गला रेत बंबे किनारे फेक दिया था शव

एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि अमन उर्फ टिंकू पुत्र सुखपाल सिंह दूध का काम करता था। 25 जनवरी 2024 को शाम के समय घर से पैसा लेकर अपने गांव में ही एक व्यक्ति के पास दूध का हिसाब करने के लिए गया था, लेकिन घर वापस नही पहुंचा। 26 जनवरी को अमन उर्फ टिंकू की पत्नी मीरा देवी ने पति की थाना जहांगीरपुर पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

जिसके बाद 26 जनवरी को ही दूध व्यापारी अमन उर्फ टिंकू का शव ग्राम नार मौहम्मदपुर के पास बम्बे के किनारे पडा है। जहांगीरपुर के एसएचओ मय पुलिसफोर्स व फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। अमन की गला रेतकर हत्या की गई थी। 27 जनवरी को मृतक की पत्नी ने थाना जहांगीरपुर पर मेहताब के साले के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जो जांच में गलत पाई गई।

रूपयों की लालच में की दोस्त की हत्या

एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि ब्लाइंड मर्डर केस के खुलासे के लिए सर्विलांस सहित कई वैज्ञानिक तरीके से मामले की पड़ताल की तो गांव के ही आदित्य का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने आदित्य को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की, जिसके बाद आदित्य ने हत्या का जुर्म पुलिस के समक्ष कबूल किया। हत्यारोपी आदित्य पुत्र यतेन्द्र निवासी ग्राम नार मौहम्मद पुर थाना जहांगीरपुर से पूछताछ के बाद एसपी देहात ने बताया कि अमन ने कुछ दिन पूर्व आदित्य के समाने ही अपने मोबाइल में यूपीआई पिन बनाया था तथा एक दिन अभियुक्त को मृतक के मोबइल में मैसेज देखकर पता चला कि उसके बैंक खाते में 12 लाख रुपये हैं। जिसके बाद आदित्य ने अमन की रूपयों के लालच में हत्या की साजिश रच वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने हत्यारोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में ले जेल भेज दिया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story