Bulandshahr News: कलयुग का "श्रवण कुमार" बने राजकुमार, मुस्लिम भी कर रहे कांवड़ियों की सेवा

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में अनूपशहर गंगा घाट से जल लेकर जा रहे कलयुग के श्रवण कुमार का वीडियो वायरल हो रहा है। कंधे पर एक तरफ तुला नुमा टोकरी में कांवड़िए राजकुमार की वृद्ध मां विराजमान है तो दूसरी तरफ गंगा जल है।

Sandeep Tayal
Published on: 7 March 2024 1:38 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: फाल्गुन मास की शिवरात्रि पर कांवड़िए गंगा जल लेकर शिवालयों को तरफ जा रहे है। यूपी के बुलंदशहर में अनूपशहर गंगा घाट से जल लेकर जा रहे कलयुग के श्रवण कुमार का वीडियो वायरल हो रहा है। कंधे पर एक तरफ तुला नुमा टोकरी में कांवड़िए राजकुमार की वृद्ध मां विराजमान है तो दूसरी तरफ गंगा जल है। वही दूसरी तरफ मुस्लिम समाज के कुछ लोग कांवड़ियों की सेवा में जुटे है। बकायदा कांवड़ियों को खाद्य और पेय सामग्री वितरित कर रहे है।

राजकुमार बना कलयुग का श्रवण कुमार

श्रवण कुमार अपनी पितृ भक्ति के लिए दुनिया भर में जाने जाते है, लेकिन कलयुग में भी श्रवण कुमार जैसे पितृ भक्त मिल जाते है। इन दिनों फाल्गुन मास की कांवड़ यात्रा चल रही है और अनूपशहर में कलयुग का श्रवण कुमार राजकुमार निवासी छतारी दिखाई दिया, जो अपनी वृद्ध मां को कांवड़ में बैठकर गंगा जल लेकर अपने धाम को रवाना हो गया। कलयुग के श्रवण कुमार राजकुमार ने बताया कि उसकी मां ने कांवड़ की इच्छा जताई थी, बस फिर क्या था राजकुमार बन गया श्रवण कुमार और अनूपशहर से गंगाजल लेकर छतारी स्थित शिवालय को प्रस्थान कर गया।

साम्प्रदायिक सौहार्द की मिशाल पेश.. मुस्लिम कर रहे कांवंडियो की सेवा

शिवरात्रि पर्व पर कांवड़ियों की सेवार्थ के लिए जगह-जगह शिविर लगे हैं। श्रद्धालु कावंडियो की सेवा में लगे है, ऐसे में मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने भू-कांवड़ियों की सेवा कर सांप्रदायिक सौहार्द को मिशाल पेश की है। मुस्लिम समाज के लोगों ने जरगवां पर कैंप लगाया है और रामघाट, अनूपशहर, नरौरा से गंगा जल लेकर जाने वाले शिव भक्तों को चाय, पानी, दूध, फल आदि वितरित कर रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story