Bulandshahr News: आरिफ मोहम्मद खान बोले, NEET परीक्षा घोटाले में एक्शन लेंगे जिम्मेदार

Bulandshahr News: बुलंदशहर पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने नीट परीक्षा घोटाले को लेकर बयान दिया है।

Sandeep Tayal
Published on: 15 Jun 2024 2:56 PM GMT
Bulandshahr News
X

आरिफ मोहम्मद खान। (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के में बुलंदशहर आए केरल के राज्यपाल मोहम्मद आरिफ खान ने NEET परीक्षा परिणाम घोटाले को लेकर कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो जिम्मेदार लोग इस पर एक्शन लेंगे और भविष्य में ऐसा न हो इसका इंतजाम करेंगे। भारत और भारतीय संस्कृति को दुनिया में नॉलेज ऑफ सिविलाइजेशन कहा जाता है।केरल का राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बुलंदशहर जनपद का खुर्जा में आयोजित एक निजी प्रोग्राम में शामिल होने आए। जहां उनका पूर्व विधायक बिजेंद्र सिंह, पूर्व चेयरमैन राजीव बंसल सहित अनेक लोगो ने भव्य स्वागत किया।

नीट परीक्षा में घोटाले को लेकर दिया बयान

उन्होंने NEET परीक्षा घोटाले को लेकर कहा कि नीट परीक्षा में ऐसा नहीं होना चाहिए। हिंदुस्तान की संस्कृति को नालेज ऑफ सिविलाइजेशन कहा जाता है। आज भी अगर हम कहते हैं दुनिया में हम ताकतवर देश बनकर उभरना चाहते हैं तो वो शिक्षा का माध्यम से ही हमारी जो मुख्य महत्वाकांक्षा है। यह नहीं है कि हम बड़ी भारी सैन्य शक्ति बन जाए। हमारी महत्वाकांक्षा है कि हम विश्व गुरु बन जाए, हमारे नॉलेज, हमारे मनुष्यों ने कल्पना की भारत ज्ञान और विज्ञान का ऐसा केंद्र होगा जहां दुनिया से लोग चलकर आएंगे। अपनी संस्कृतियों के बारे में भी आकर भारत में शिक्षा ग्रहण करेंगे। अगर शिक्षा को लेकर कुछ गलत हुआ है तो मुझे पूरा विश्वास है जो जिम्मेदार लोग हैं। वह ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और भविष्य में इसको सुधारने की कोशिश करेंगे ताकि भविष्य में ऐसा कुछ ना हो सके।

अब लंबे समय तक नहीं चलेगा आतंकवाद

आतंकवाद को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा हम तो पिछले 1980 से आतंकवाद का शिकार है, उसका तो एक ही तरीका है कि हमें इस क्वेश्चन में होना चाहिए कि ऐसे खतरों से बहुत ही प्रभावी तरीके से निपटा जा सके। हम निपट भी रहे हैं, लेकिन फिर भी यह दुर्घटनाएं हो रही हैं, जो कभी भी हो जाती हैं और अब आतंकवाद यह बहुत लंबा नहीं चलेगा। अयोध्या मंदिर को बम से उड़ने की धमकी को लेकर किए गए सवाल पर बोले ऐसी धमकियों को ऐसी ज्यादा पब्लिसिटी नहीं देनी चाहिए। इस अवसर पर राजीव बंसल, प्रेम प्रकाश अरोड़ा, बिजेंद्र सिंह, महेश चौधरी सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story