Bulandshahr News: स्क्रैप यार्ड की आड़ में अवैध वाहन कटान का गोरखधंधा, 19 पर FIR, 16 गिरफ्तार

Bulandshahr News: बुलंदशहर जनपद के खुर्जा के सीओ भास्कर मिश्रा ने बताया कि एक सूचना पर खुर्जा कोतवाली देहात से लगभग 300 मीटर दूर खलसिया चूहरपुर के पास हिंदुस्तान मोटो एंटरप्राइजेज के नाम से वाहन डंपिंग यार्ड 1 साल से चल रहा था।

Sandeep Tayal
Published on: 10 Sep 2024 1:50 PM GMT
Bulandshahar News
X

स्क्रैप यार्ड में कटती गाड़ियों की तस्वीर (Pic: Newstrack) 

Bulandshahr News: यूपी के मेरठ के सोतीगंज में अवैध वाहन कटान का धंधा सीएम योगी के एक्शन में आने के बाद बंद हो सका था लेकिन अवैध वाहन कटान माफियाओं ने अपने इस गोरखधंधे को चलने के लिए नया तरीका इजाद कर डाला। पहले सरकार से डंपिंग यार्ड का लाइसेंस लिया और फिर डंपिंग यार्ड में ही अवैध वाहन कटान का गोरख धंधा शुरू कर दिया। इसका खुलासा खुर्जा के भास्कर मिश्रा ने खुर्जा देहात थाने के पास हाईवे पर चल रहे वाहन डंपिंग यार्ड में छापा मारकर किया। सीओ ने बताया कि मामले में डंपिंग यार्ड के मालिक सहित 19 पर रिपोर्ट दर्ज की गई है, जब कि 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कार्रवाई से अवैध वाहन कटान और इलाके के डंपिंग यार्ड संचालकों में हड़कंप मचा है।

खुर्जा देहात थाने के पास चल रहा था गोरखधंधा

बुलंदशहर जनपद के खुर्जा के सीओ भास्कर मिश्रा ने बताया कि एक सूचना पर खुर्जा कोतवाली देहात से लगभग 300 मीटर दूर खलसिया चूहरपुर के पास हिंदुस्तान मोटो एंटरप्राइजेज के नाम से वाहन डंपिंग यार्ड 1 साल से चल रहा था। यार्ड में समयावधि पूरी कर चुके निषप्रयोजित वाहनों को नियमानुसार काटे जाने का सरकार द्वारा लाइसेंस दिया जाता है। उक्त वाहन डंपिंग यार्ड में यातायात पुलिस, परिवहन विभाग आदि के अधिकारियों के साथ सीओ ने रेड की, जिसके बाद बताया कि यार्ड में चोरी की कारें भी काटी जा रही थी। दर्जनों ऐसे वहां भी मिले जिनके ई-चालान का भुगतान नहीं किया गया और कटान किया जा रहा था।

डंपिंग यार्ड में मौजूद अनेक वाहनों के प्रपत्र भी पुलिस को नहीं दिलाए गए। पुलिस ने डंपिंग यार्ड में मिले वाहनों की पड़ताल शुरू कर दी है। सीओ भास्कर मिश्रा ने बताया कि डंपिंग यार्ड में मिले वाहनों के स्वामियों से भी पूछताछ की जाएगी, बरामद वाहनों का रिपोर्ट तैयार कराया जा रहा है। फिलहाल डंपिंग यार्ड को सीज कर दिया गया है। डंपिंग यार्ड के मालिक, मैनेजर सहित 19 लोगों के खिलाफ खुर्जा कोतवाली देहात में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की छापेमार कार्रवाई से अवैध वाहन कटान माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story