×

Bulandshahr News: गुलावठी में भू-माफियाओं का खेल, SDM के छापे के बाद कृष्ण एनक्लेव बन गया गार्डन

Bulandshahr News: गुलावठी में कृष्ण एनक्लेव के नाम से काटी जा रही कॉलोनी को अनाधिकृत बताते हुए बुलंदशहर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी धर्मजीत सिंह ने बताया कि जिला पंचायत कृष्ण एनक्लेव को स्वीकृति प्रदान नही की गई है।

Sandeep Tayal
Published on: 13 Feb 2024 8:38 AM GMT
Bulandshahr News
X

 गुलावठी में कृष्णा एनक्लेव बना गार्डन (Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी की योगी सरकार भले ही भू माफियाओं पर चाबुक चला रही हो, लेकिन भू माफियाओं का मकड़जाल लगातार फैलता जा रहा है। भूमाफिया इतने सजग है कि प्रशासनिक कार्रवाई का तत्काल विकल्प तैयार रखते है। ताजा मामला गुलावठी का है, जहां अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग करने वाले माफियाओं ने एसडीएम के छापे के बाद कृष्ण एनक्लेव का नाम बदलकर कृष्ण गार्डन कर डाला। हालांकि कृष्ण गार्डन में गार्डन जैसा कुछ भी नही है।

ईडी ने पकड़ा था 100 करोड़ का लैंड स्कैम

किसान की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग कर दर्जनों लोगों से करोड़ो की ठगी करने वाले भूमाफिया सुधीर गोयल एंड गैंग्स का खुलासा ईडी ने किया था, जिसके बाद 100 करोड़ से अधिक का लैंड स्कैम होने का ईडी ने दावा किया था। सुधीर गोयल इन दिनों जेल में है और इस पर 2 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

गुलावठी में पनप रहे मिनी गोयल!

भूमाफिया सुधीर गोयल की तर्ज पर गुलावठी में भी मिनी सुधीर गोयल पनप रहे हैं। थाने में पूर्व में कई मामले ऐसे दर्ज हैं, जिनमें जमीन की खरीद फरोख्त में लाखों रुपए हड़पने के आरोप लगे हैं। गुलावठी में अनाधिकृत तरीके से कॉलोनी काटने का खेल जारी है।

कार्रवाई से बचने को कॉलोनी का नाम बदलने का खेल ?

दरअसल गत माह गुलावठी में हो रही अवैध प्लाटिंग पर एसडीएम सदर ने छापा मार कार्रवाई की थी। एसडीएम सदर ने शनिदेव मंदिर के सामने अनाधिकृत तरीके से विकसित की जा रही कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई को संबंधित विभाग को पत्र भी भेजा। आश्चर्यजनक बात ये है कि एसडीएम के छापे के बाद कृष्णा एनक्लेव से बदलकर कृष्णा गार्डन रख दिया। बताते है कि नाम बदलने का खेल माफियाओं ने कार्रवाई से बचने के लिए किया है। हालांकि, एसडीएम सदर ने बताया कि छापेमार कार्रवाई की जियो टैग पर फोटो ग्राफी की गई है, नाम बदलने से कार्रवाई को ऐसे लोग प्रभावित नहीं कर सकते।

गुलावठी में कृष्ण एनक्लेव के नाम से काटी जा रही कॉलोनी को अनाधिकृत बताते हुए बुलंदशहर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी धर्मजीत सिंह ने बताया कि जिला पंचायत कृष्ण एनक्लेव को स्वीकृति प्रदान नही की गई है। उन्होंने बायर्स से अधिकृत कॉलोनी में प्लाट्स न खरीदने की अपील की है। उन्होंने बताया कि अनधिकृत कॉलोनी में प्लाट का सौदा करने से ठगी होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story