×

Bulandshahr News: मायावती बोलीं- काम नहीं आएगी भाजपा की नाटकबाजी, जुमलेबाजी और गारंटी

Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज बुलंदशहर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Sandeep Tayal
Published on: 22 April 2024 11:52 AM GMT
बुलंदशहर में मायावती ने जनता को किया संबोधित।
X

बुलंदशहर में मायावती ने जनता को किया संबोधित। (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद में बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने गौतमबुद्ध नगर लोक सभा सीट के बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी और बुलंदशहर के बसपा प्रत्याशी गिरीश चंद्र जाटव के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने चुनावी रैली में कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से केंद्र और अधिकांश राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही, किंतु उनकी गलत नीतियों और कार्य प्रणाली के कारण केंद्र और राज्यों की सत्ता से इन्हें जनता ने बाहर कर दिया। जिसके बाद इनके सहयोगी दलों का भी यही हाल हुआ।

उन्होंने कहा कि भाजपा, कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण केंद्र और कई राज्यों पर काबिज हुई, मगर भाजपा की जातिवादी, पूंजीवादी, संकीर्ण, संप्रदायवादी गलत नीति और कार्य प्रणाली के कारण जनता परेशान है। किसान परेशान है, गरीब, अल्पसंख्यक, शिक्षित बेरोजगार परेशान है। महिलाएं सुरक्षित नहीं है। देश की सीमाएं भी पूरी तरह सुरक्षित नहीं है। उन्होंने भाजपा का नाम लिए बगैर कहा कि अब इनकी नाटक बाजी, जुमलेबाजी और गारंटी काम आने वाली नहीं है।

'नोएडा एयरपोर्ट भाजपा नहीं बसपा की देन'

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब उनकी सरकार थी तब गौतम बुद्ध नगर की स्थापना उनकी सरकार ने की। जेवर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे महामाया फ्लाईओवर मेडिकल कॉलेज और यूनिवर्सिटी जैसी सुविधाएं गौतमबुद्ध नगर को दी, यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया। बसपा के कार्यकाल में यूपी और गौतमबुद्ध नगर का विकास हुआ।

जांच एजेंसियों का कर रहे इस्तेमाल: मायावती

बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भाजपा का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस की नीति पर ही केंद्र और राज्य की आपकी सरकार चल रही है केंद्रीय जांच एजेंसी का राजनीतीकरण कर विरोधियों पर इस्तेमाल कर रही है।

बेरोजगारी, महंगाई बढ़ी: मायावती

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की केंद्र और राज्य सरकारों ने दलितों मजदूरों किसानों के उत्थान का काम नहीं किया गरीब कल्याण का काम नहीं किया कुछ लोगों को राशन देकर बहकने का काम किया, जबकि हर हाथ को कम देना चाहिए वह नहीं दिया गया, देश में बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आरक्षण के मुद्दे पर भी जमकर बोली, उन्होंने कहा कि केंद्र और कई राज्य सरकारो ने रिक्त पदों पर नियुक्ति नहीं की, पदोन्नति में आरक्षण जैसे मुद्दों को दबा दिया गया।


मेनिफेस्टो नहीं, करके दिखाती है बीएसपी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हमारी सरकार झूठे प्रलोभन देने पर विश्वास नहीं करती, इसीलिए हमारी पार्टी ने कोई चुनावी मेनिफेस्टो जारी नहीं किया, हमारी सरकार आती है तो हम करके दिखाएंगे, क्योंकि हम करने में विश्वास रखते हैं।

भाजपा को रोकने के लिए उतारा क्षत्रिय राजपूत समाज से प्रत्याशी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि गौतम बुद्ध नगरन लोकसभा सीट से मुस्लिम और गुर्जर समाज को प्राथमिकता दी जाती थी, जिसका फायदा भाजपा को होता था लेकिन इनको रोकने के लिए बसपा ने इस बार क्षत्रिय राजपूत समाज के राजेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया और गुर्जर समाज का प्रत्याशी बागपत से उतारा। उन्होंने कहा कि बसपा सर्वजन हिताय सर्जन सुखाय के नारे के साथ काम कर रही है और काम करती रहेगी। उन्होंने मतदाताओं से बसपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।


मंच पर माया का चरण वंदना, वीडियो वायरल

बसपा सुप्रीमो मायावती को जहां मुकुट और चांदी के हाथी भेंट किए गए, वहीं एक प्रत्याशी ने तो मंच पर ही मायावती के पैर भी छुए और मायावती का आशीर्वाद लिया। मायावती के पैर छूते नेताजी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मायावती का जलवा बरकरार

भाजपा की सरकार आने के बाद भले ही मायावती का राजनीतिक हल्का में दखलअंदाजी कम रही हो मगर 2024 के लोकसभा चुनाव में मायावती जैसे ही मंचों पर पहुंची तो उनका रसूख पूरा पूर्व की भांति दिखाई दिया। मायावती की रैली में उनके समर्थकों से पंडाल भरा था। नीले झंडे और गले में नील पटका डाले उनके समर्थक बसपा के समर्थन में नारेबाजी करते दिखे। मंच पर भी अनुशासन दिखा। यही नहीं मायावती का बुलंदशहर में भव्य स्वागत भी किया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story