×

Bulandshahr News: मायावती आज बुलंदशहर में क्षत्रिय समाज को साधेंगी, भाजपा पर करेंगी वाक प्रहार!

Bulandshahr News: पूर्व मुख्यमंत्री मायावती गौतमबुद्ध नगर के बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी और बुलंदशहर के बसपा प्रत्याशी गिरीश चंद्र के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी।

Sandeep Tayal
Published on: 22 April 2024 4:48 AM GMT
Bulandshahr News
X

बसपा चीफ मायावती (सोशल मीडिया)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल को द्वितीय चरण में मतदान होगा। सोमवार को बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बुलंदशहर जनपद के सिकंद्राबाद में गौतम बुद्ध नगर के बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सोलंकी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी। सूत्रों की मानें तो क्षत्रिय समाज की भाजपा से बढ़ती नाराजगी का बसपा सुप्रीमो मायावती राजनीतिक मुद्दा बनाने की कोशिश कर सकती है। बताया जा रहा है कि क्षत्रिय राजपूत समाज का एक बड़ा तबका भाजपा के कुछ नेताओं से नाराजगी जता रहा है। जिसके चलते बसपा सुप्रीमो सिकंद्राबाद में क्षत्रिय समाज को साधने का काम करेंगी।

राजेंद्र सोलंकी और गिरीश चंद्र के लिए मायावती मांगेंगी वोट

बुलंदशहर जनपद की खुर्जा और सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। सोमवार को बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती गौतमबुद्ध नगर के बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी और बुलंदशहर के बसपा प्रत्याशी गिरीश चंद्र के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी। बसपा कार्यकर्ता जनसभा की तैयारी में जोर-शोर से जुटे हैं। बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के बसपा अनुयाई जनसभा में एकत्र होंगे।

मायावती प्रत्याशियों को जीतने के लिए बसपा अनुयायियों, मुस्लिमों और क्षत्रिय राजपूत समाज को साधकर उनसे बसपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील करेंगी। वहीं, मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने की भी अपील करेंगी, जिससे देश में पूर्ण लोकतांत्रिक सरकार बन सके।

क्षत्रिय स्वाभिमान संघर्ष भाजपा के लिए बन बन सकता है हानिकारक

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में क्षत्रिय राजपूत समाज बड़ी संख्या में है। यदि क्षत्रिय राजपूत समाज बीजेपी से छिटक जाता है तो भाजपा प्रत्याशी को लोहे के चने चबाने पड़ सकते हैं। रविवार को क्षत्रिय राजपूत समाज ने गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र के चोला में क्षत्रिय स्वाभिमान महासभा का भी आयोजन किया था, जिसमें किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूरन सिंह ने दावा किया कि भाजपा के पुरुषोत्तम रूपल ने राजपूतों के खिलाफ जो बयान दिया उसे राजपूत क्यों नाराज ना हो?, मिहिर भोज की मूर्ति पर गुर्जर लिख दिया गया उसे क्षत्रिय राजपूत समाज क्यों नाराज ना हो?


मुगलों के खिलाफ महाराणा प्रताप के साथ मिलकर क्षत्रिय और राजपूत समाज ने देश के लिए कुर्बानियां दी उसके बाद भी मुगलों से रिश्ते बताए गए तो क्षत्रिय समाज क्यों नाराज ना हो?, ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट में क्षत्रिय समाज को शामिल नहीं किया गया तो इससे क्षत्रिय समाज क्यों नाराज ना हो?, इसी तरह के दर्जनों कारण पूरन सिंह ने क्षत्रिय स्वाभिमान सभा में कहे और दावा किया कि क्षत्रिय राजपूत समाज स्वाभिमान के लिए लड़ाई लड़ रहा है और भाजपा को हारने वालों का समर्थन कर रहा है। 25 मई को हरियाणा में चुनाव होंगे उससे पहले 9 मई को हरियाणा में महापंचायत होगी। गुजरात और राजस्थान में भी क्षत्रिय समाज अपने स्वाभिमान के लिए आंदोलन चल रहा है, उन्होंने क्षेत्र के क्षत्रीय समाज से स्वाभिमान से समझौता न करने की अपील की थी।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story