Bulandshahr News: 30 लाख की लूट का खुलासा, नेशनल बॉक्सर समेत 6 लुटेरे गिरफ्तार

Bulandshahr News: पहासू थाना पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर एक सप्ताह पूर्व निजी कम्पनी के कर्मचारियों से हुई 30 लाख रुपये की लूट का खुलासा किया है।

Sandeep Tayal
Published on: 20 Dec 2023 8:40 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में नेशनल बॉक्सर समेत 6 लुटेरे गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले की पहासू थाना पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर एक सप्ताह पूर्व निजी कम्पनी के कर्मचारियों से हुई 30 लाख रुपये की लूट का खुलासा किया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस ने दिल्ली पुलिस के कॉन्ट्रैक्ट ड्राइवर, नेशनल बॉक्सर आशु सहित हरियाणा के 6 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। लुटेरों के कब्जे से 28.12 लाख रुपये की नगदी, अवैध असहले और एक अर्टिगा कार बरामद की गयी है। एसएसपी ने बताया कि 12 दिसंबर 2023 को कार सवार लुटेरों ने पहासू थाना क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूट की साजिश पीड़ित के ड्राइवर ने रची थी और लुटेरों के गैंग की सरगना फरार महिला लुटेरी की पुलिस तलाश में जुटी है।

हरियाणा के लुटेरों ने की थी यूपी में लूट

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 12 दिसम्बर 2023 को कार सवार निजी कम्पनी के कर्मचारियों से लूट की वारदात को उस समय अंजाम दिया था, जब कम्पनी के कर्मचारी दिल्ली से अरनिया पावर प्लांट में कैश लेकर आ रहे थे। जैसे ही कर्मचारियों की कार पहासू थाना क्षेत्र में पहुंची कार सवार लुटेरों ने ओवरटेक कर कार रुकवाई और लूट की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। मामले को लेकर कंपनी के कर्मचारी महेश ने अज्ञात कार सवार लुटेरों के खिलाफ 30 लाख रुपए लूटे जाने की पहासू थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पहासू थाना प्रभारी निरीक्षक चन्द्रवीर सिंह चौहान, स्वाट टीम देहात प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह और सर्विलांस टीम लुटेरों का पता लगाने में जुटी थी। पुलिस टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर खेड़ा नहर पुल पर चैकिंग के दौरान कुनाल पुत्र सतीश निवासी ग्राम बापौड़ा थाना भिवानी सदर जनपद भिवानी हरियाणा, प्रदीप कुमार पुत्र जयदेव निवासी ग्राम नारायण खेड़ा थाना डींग रोड़ जनपद सिरसा हरियाणा, हेमन्त वर्मा पुत्र बलराम वर्मा निवासी मौहल्ला ब्रह्मा कालोनी तुसामबाई पास थाना अनाज मन्डी जनपद भवानी हरियाणा, रविन्द्र कुमार पुत्र राजवीर निवासी ग्राम लुहानी थाना जुई जनपद भवानी हरिय़ाणा, नेशनल बॉक्सर आशू पुत्र अतर सिंह निवासी नाथुवास थाना उद्योग जनपद भवानी हरियाणा और बिजेन्द्र उर्फ सोनू पुत्र बिरजू निवासी ग्राम सैय रिवाड़ी थाना भिवानी सदर जनपद भिवानी हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 28 लाख 12 हजार रुपये को नगदी, 3 तमंचे, 6 जिन्दा कारतूस,2 नाजायज चाकू, 1 अर्टिगा कार को बरामद किया है।

ड्राइवर प्रदीप ने प्रेमिका के साथ मिल रची थी लूट को साजिश

एसएसपी श्लोक कुमार ने गिरफ्तार हरियाणा के लुटेरों से पूछताछ के बाद बताया कि गिरफ्तार लुटेरों में आशु नेशनल और कुणाल स्टेट लेवल का बॉक्सिंग प्रतियोगिता में खेल चुका है। बताया गया है कि कम्पनी कर्मचारियों की कार का ड्राइवर प्रदीप लुटेरों के सम्पर्क में था। प्रदीप दिल्ली पुलिस का कांट्रेक्ट ड्राइवर भी रह चुका है। लूट की प्लानिंग प्रदीप ने अपनी प्रेमिका व उसके पति के साथ मिलकर की थी। प्रदीप जो महेश की गाडी चला रहा था। प्रदीप ने अपने साथियों को खुद अपनी लोकेशन भेजी और उनके साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस गैंग की सरगना और प्रदीप की प्रेमिका की तलाश में जुटी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story