Bulandshahr News: करोड़पति किसान का अपहरण कर हत्या, कब्बड़ी प्लेयर सहित 2 गिरफ्तार

Bulandshahr News: एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने कहा कि 27 नवंबर 2023 को पंडित अमर सिंह शामली में आयोजित एक संतसंग कार्यक्रम में शामिल होने गए थे, जितेंद्र अपने पिता अमरसिंह को गुलावठी के शहीद स्मारक छोड़ कर गए थे, लेकिन अमरसिंह न तो वे संतसंग कार्यक्रम में पहुँचे और न ही घर लौटे।

Sandeep Tayal
Published on: 22 Dec 2023 1:30 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की गुलावठी थाना पुलिस और स्वाट टीम ने 25 दिन पूर्व अपहृत हुए करोड़पति किसान अमर सिंह शर्मा हत्या का खुलासा किया है। पुलिस ने कब्बडी प्लेयर मोहित चौधरी सहित 2 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर किसान का कंकाल नरौरा थाना क्षेत्र से बरामद किया है। गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव असवार निवासी किसान पंडित अमर सिंह(75) पुत्र अमीचंद शर्मा करोड़पति किसान है। जानकारी के मुताबिक ग्रेनो में जमीन अधिग्रहित होने के बाद करोड़ो रुपया मिला था, जिसके बाद आस-पास के गांव में भी बाग, कृषि भूमि आदि अमरपाल शर्मा ने खरीदी थी। सूत्रों की माने तो अमरपाल शर्मा के बैंक खाते में भी करोड़ो रुपए जमा थे। यही करोड़ो रुपए अमरपाल शर्मा की मौत का सबब बन गए।

पुलिस ने ऐसे किया वारदात का खुलासा

एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने कहा कि 27 नवंबर 2023 को पंडित अमर सिंह शामली में आयोजित एक संतसंग कार्यक्रम में शामिल होने गए थे, जितेंद्र अपने पिता अमरसिंह को गुलावठी के शहीद स्मारक छोड़ कर गए थे, लेकिन अमरसिंह न तो वे संतसंग कार्यक्रम में पहुँचे और न ही घर लौटे। जिसके बाद परेशान परिजनों ने पंडित अमर सिंह की पहले गुमशुदगी कराई, फिर जितेंद्र ने गांव के ही एक कबड्डी प्लेयर सहित दो लोगों पर रुपयों के लालच में अपने पिता का अपहरण कर हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक समर बहादुर सिंह, निरीक्षक वीरेंद्र सैनी और उप निरीक्षक नीरज त्यागी ने नामजद कबड्डी प्लेयर मोहित चौधरी व हरेंद्र प्रधान को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो हरेंद्र प्रधान की नामजदगी गलत पाई गई, जबकि मोहित चौधरी ने पंडित अमर सिंह का अपहरण का हत्या करने की बात कबूल की।

गुलावठी थाना पुलिस और स्वाट टीम ने कबड्डी प्लेयर मोहित चौधरी उर्फ रतिराम पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम असावर और उसके साथी राहुल उर्फ मोनी पुत्र सतपाल को गिरफ्तार किया। उनकी निशान देही पर मृतक नरौरा थाना क्षेत्र से कंकाल, मृतक का आधार कार्ड व पैन कार्ड व कपड़े, मृतक की चैक बुक, मोबाइल आदि बरामद किया है।

धनी बनने के चक्कर में बना क्रिम्नल

एसपी ने अमर सिंह के अपहरण और हत्या कांड के गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि अमर सिंह शर्मा ने ग्रेटर नोएडा की जमीन बेची थी जिसके उसके पास करोड़ो रुपए बैंक खाते में थे। जल्दी मालदार बनने के चक्कर में 27 नवंबर 2023 को अमर सिंह शर्मा का अपहरण कर उसे बराल गांव ले गये तथा उसे नशीला पदार्थ पिलाकर रखा। इसी बीच एक चैक के माध्यम से उसके खाते से 1.20 लाख रुपए भी निकाल लिए थे। नशीली गोलियों को ओवरडोज से अमर सिंह शर्मा की मौत हो गई। शव को थाना नरौरा क्षेत्रान्तर्गत एनटीपीसी पावर प्लांट के पास फेक दिया था। सूत्रों की माने तो अपहृत बंधक किसान के बैंक खाते को खाली कर करोड़पति बनने की अपहरणकर्ताओं की प्लानिंग थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story