×

Bulandshahr News: राजस्व टीम ने की छापेमारी, खनन कर रही JCB, ट्रैक्टर पकड़ा, 11 पर FIR

Bulandshahr News: बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह ने बताया कि अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर सिकंदराबाद के तहसीलदार बालेंदु भूषण वर्मा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रफुल्ल शर्मा ने क्षेत्र के एक गांव में छापेमार कार्रवाई की है।

Sandeep Tayal
Published on: 29 Dec 2023 5:21 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2023 10:05 AM GMT)
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Photo: Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के चोला थाना क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर राजस्व विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की। टीम ने खनन कर रही JCB और ट्रैक्टर पकड़ा। सिकंदराबाद के तहसीलदार ने 3 नामजद और 7-8 अज्ञातों के खिलाफ चोला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

डीएम बोले - खनन माफियाओ पर होगी सख्त कार्रवाई

बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह ने बताया कि अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर सिकंदराबाद के तहसीलदार बालेंदु भूषण वर्मा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रफुल्ल शर्मा ने क्षेत्र के एक गांव में छापेमार कार्रवाई की है। छापे के दौरान खनन माफिया में हड़कंप मच गया। छापेमार टीम ने एक जेसीबी और एक ट्रैक्टर को मौके से जब्त किया है। डीएम सीपी सिंह ने बताया कि जनपद में किसी भी प्रकार का अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। अवैध खनन करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी


जानिए तहसीलदार ने दर्ज FIR में क्या कहा

सिकंदराबाद तहसील के तहसीलदार ने चोला थाने में 25 दिसंबर 2023 को दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 25.12.2023 को रात्रि लगभग 12.30 बजे ( ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी सिकन्द्राबाद व मेरे द्वारा ग्राम तालबपुर उर्फ कनकपुर परगना व तहसील सिकन्द्राबाद में अवध खनन करते हुये एक जेसीबी व एक ट्रैक्टर मौके पर पकडा गया। खनन कार्य में लगे व्यक्तियों द्रवारा घटना स्थल से एक बोलेरो, एक कार तथा एक ट्रैक्टर मय चालक सहित भागने लगा, जिसका पीछा मेरे चालक व गार्ड लोकेश यादव (एच0जी0 1891 ) नि0 ग्राम आढा तहसील सिकन्द्राबाद द्वारा किया गया।

ग्राम पचौता थाना चोला की सीमा में उक्त व्यक्तियों द्वारा मेरे गार्ड के साथ मारपीट की गई तथा मेरे सरकारी वाहन में तोड़-फोड के साथ साथ उसमें रखें कुछ सरकारी अभिलेख भी गायब कर दिये गये । मौके पर पकडे गये जेसीबी चालक हरेन्द्र पुत्र रघुवंश निवासी ग्राम शाहपुर कलां द्वारा बताया गया कि सुनील यादव (बोलेरो चालक), करन यादव निवासीगण ग्राम पचौता थाना चोला व अन्य सात आठ अज्ञात व्यक्ति खनन के समय उपस्थित थे। सुनील यादव व करन यादव के साथ साथ अन्य सात आठ व्यक्तियों द्वारा उक्त मारपीट, तोड फोड़ व अभिलेख गायब करने की घटना को अंजाम दिया गया। मारपीट करने सरकारी सम्पति को क्षति पहुंचाने, सरकारी अभिलेख गायब / नष्ट करने का आरोप लगाया गया है।

सिकंदराबाद के तहसीलदार बालेंदु भूषण शर्मा ने हरेंद्र पुत्र रघुवंश निवासी शाहपुर कला, सुनील यादव और करन निवासी पचोता थाना चोला तथा 7-8 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ धारा 147, 149, 323, 477, 332, 353, 427 आईपीसी और खनन खनिज अधिनियम की धारा 4 और 21 के तहत चोला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story