Hathras Stampede: हाथरस हादसे में मृतक छात्रा के परिजनों को MLA और DM ने दिया 2 लाख का चेक

Hathras Stampede: बुलंदशहर के डीएम और खुर्जा विधायक ने छात्रा गौरी की मां को मुख्यमंत्री राहत कोष से भेजा गया 2 लाख रुपए का चेक सौंपा। हादसे में घायल आशा की पुत्रवधु को भी 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता का चेक दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 4 July 2024 12:24 PM GMT
Bulandsahahr News
X

Bulandsahahr News (Pic: Newstrack) 

Bulandsahahr News: यूपी के हाथरस में हुए सत्संग हादसे में जान गवाने वाली बुलंदशहर के खुर्जा की छात्रा गौरी के परिजनों को खुर्जा की भाजपा विधायक मीनाक्षी सिंह और डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चैक सौंपा है। हाथरस सत्संग हादसे का शिकार हुए सत्संगियों को यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता मुहैया कराने की घोषणा की थी। जिलाधिकारी ने बताया कि हाथरस सत्संग हादसे में बुलंदशहर की 5 सत्संगियों की मौत हुई, कुछ सत्संगी घायल हुई। गुरुवार को बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह और खुर्जा की भाजपा विधायक मीनाक्षी सिंह मृतक छात्रा गौरी के घर पहुंचे, शोक संतप्त परिवार को प्रशासन और योगी सरकार द्वारा हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री राहत कोष से भेजा गया 2 लाख का चेक

बुलंदशहर के डीएम और खुर्जा विधायक ने छात्रा गौरी की मां को मुख्यमंत्री राहत कोष से भेजा गया 2 लाख रुपए का चेक सौंपा। डीएम और विधायक ने हादसे में घायल ही आशा की पुत्रवधु को भी 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता का चेक दिया। गौरी के पिता का कहना है कि बेटी तो लौटकर नहीं आ सकती, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा पीड़ित परिवारों को मदद देकर सहारा देने का काम किया गया है। उन्होंने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि भगदड़ में गौरी के ऊपर कई सत्संगी महिलाएं गिर गई जिससे गौरिंकी मौके पर ही मौत हो गई थी, हालांकि गौरी के ऊपर गिरी कई महिलाओं और बच्चोंCheck of Rs 2 lakh sent from Chief Minister's Relief Fund को भी मौत हो गई थी, लगभग 10 शवो को हटाने के बाद गौरी को निकाला जा सका था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story