Bulandshahr News: सांसद सुरेंद्र नागर बोले-2047 तक भारत को बनाना है विकसित देश

Bulandshahr News: भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र नागर ने कहा कि देश के हर गरीब जरूरतमंद और लाइन में खड़े अंतिम व्यक्ति तक शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है|

Sandeep Tayal
Published on: 31 Dec 2023 12:41 PM GMT
bulandshahr News
X

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को सौंपी चाबी (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है, इसीलिए पीएम मोदी की गरीबों के लिए गारंटी है कि देश के हर जरूरतमंद पात्र व्यक्ति को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराया जाए, छूटे लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में कैंप लगाकर पात्रों को योजनाओं से लाभान्वित कराया जाए जिससे लोग आत्मनिर्भर बन सके, गरीबी दूर हो सके और विकासशील भारत विकसित भारत बन सके।

पात्रों को किया गया योजनाओं से लाभान्वित

बुलंदशहर जनपद के कस्बा गुलावठी में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 17 नवंबर को शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची, भाजपा के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र नागर ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी देकर, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निःशुल्क गैस चूल्हा और सिलेंडर देकर, स्ट्रीट वेंडर्स योजना के लाभार्थियों 20-20 हजार रुपए के चेक देकर सहित अनेक योजनाएं के दर्जनों लाभार्थियों को लाभान्वित किया।

विकसित भारत निर्माण ही संकल्पः नागर

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र नागर ने कहा कि देश के हर गरीब जरूरतमंद और लाइन में खड़े अंतिम व्यक्ति तक शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है और इसी लक्ष्य के चलते देश से गरीबी बेरोजगारी खत्म होगी और लोगों में आत्मनिर्भरता बढ़ेगी जिससे देश विकसित देश बन सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है और इसी संकल्प को सबके साथ सबके विकास के नारे के साथ पूरा करना है उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों से अपील की कोई भी पत्र शासकीय योजना से लाभान्वित हुए बद्रीनाथ नहीं छूटना चाहिए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा को गुलावठी नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया, धर्मेंद्र तेवतिया, भाजपा नेत्री विद्यावती तोमर, व्यापारी नेता प्रेम भूषण आर्य, सभासद अनिमेष अगस्टिन आदि ने भी संबोधित कर केंद्र में प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी उपस्थितों को दी। कार्यक्रम के दौरान प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मेरी माटी मेरा देश बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान आदि के भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरेंद्रनगर का नगर पालिका और व्यापारियों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर और माल्यार्पण कर स्वागत किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान छूटे लोगों को योजनाओं से लाभान्वित कराने के लिए लगाए गए काउंटर्स पर 112 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए है। ईओ निहारिका चौहान ने बताया कि सभी पात्रों को योजनाओं से लाभान्वित कराया जायेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story