Bulandshahr News: ज्योति से आदिल पढ़वाता था कुरान! हिन्दू महिला की हत्या कर दफन करने का भी आरोप

Bulandshahr News: सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Sandeep Tayal
Published on: 28 Sep 2024 5:40 AM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News  (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में गाजियाबाद की ज्योति को गैर संप्रदाय के युवक पर बहला फुसलाकर ले जाने और करंट लगाकर हत्या करने का ज्योति के परिजनों ने आरोप लगाया है। आरोप है कि ज्योति का हिंदू रीति से अंतिम संस्कार न कर उसे दफन भी कर दिया गया। शनिवार को पुलिस प्रशासन ने ज्योति का कब्र से शव निकलवाकर पोस्ट मार्टम को भेजा है। सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। मामले को लेकर हिंदू वादी संगठन के कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है।

ज्योति का कब्र से शव निकलवाकर पोस्ट मार्टम को भेजा गया

यूपी के गाजियाबाद जनपद निवासी ज्योति के परिजनों का दावा है कि ज्योति गुलावटी में दवा लेने आती थी। ज्योति की शादी हो चुकी थी। उसके 3 बच्चे भी है। आदिल निवासी भमरा ने उसे अपने प्रेम में फसाया और बहला फुसलाकर ले गया। ज्योति को अपने घर में रखा। आरोप है कि 24 सितंबर को ज्योति की करंट से मौत की खबर दी गई, लेकिन जब गांव पहुंचे तो कुछ लोगों ने उन्हें घेरे रखा, थाने भी नहीं जाने दिया । यही नहीं ज्योति का हिंदू रीति से अंतिम संस्कार करने की जगह उसे दफन कर दिया गया।

मामला जब हिन्दू वादी संगठन के कार्यकर्ताओं को पता चला तो हिन्दू जागरण मंच के अंकित, अजीत प्रसाद, हिमांशु शर्मा , विनीत आदि पीड़ित मां को लेकर थाने पहुंचे और तहरीर दे पुलिस से कार्रवाई को मांग की। एडीएम सदर और सीओ सिकंदराबाद ने ज्योति की कब्र खुदवाकर शव पोस्टमार्टम को भिजवाया है। कब्र खोदने के दौरान पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर रखी थी। कब्र के पास लोगो को जाने से रोक दिया गया था। बताया जाता है कि पुलिस ने मृतका की मां और बहन को भी बुलवाया और वीडियो ग्राफी भी कराई।

जांच कर की जा रही कार्रवाई: सीओ

सीओ पूर्णिमा सिंह ने फोन पर बताया कि तहरीर मिली है, मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई कराई जा रही है। मृतका के शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। सीओ ने बताया कि मृतक की उम्र लगभग 29 साल थी। उसके 3 बच्चे है और अपने बच्चों व पति को छोड़कर लगभग 3 साल से आदिल के साथ रह रही थी।

सीएम योगी से पीड़ित मां ने लगाई इंसाफ की दरकार

मृतका ज्योति की मां और छोटी बहन ने बताया कि आदिल उससे कुरान पढ़वाता था। शक है कि उसका धर्म परिवर्तन भी कराया गया हो क्यों कि उसे दफन किया गया है। मृतका की मां और बहन ने सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लगाई है। पीड़ित परिवार बार बार कैमरे पर यही कह रहा है कि सरकार दोषियों को ऐसी सजा दिलाए कि फिर कोई दूसरा ज्योति कांड न हो सके।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story