×

Bulandshahr News: कायाकिंग प्रतियोगिता में गोवा का प्रतिनिधित्व करेगी बुलंदशहर की निशी, गोवा में आयोजित होगा 37 वें राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता

Bulandshahr News: केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए खेलो इंडिया खेलो के तहत 26 अक्तूबर से गोवा में 37 वीं राष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाएं शुरू हो रही है, जिसमे बुलंदशहर की क्याकिंग खिलाड़ी निशि चौधरी का कायाकिंग खेल में चयन हुआ है। राष्ट्रीय खेलो में निशि गोवा का प्रतिनिधित्व करेगी।

Sandeep Tayal
Published on: 22 Oct 2023 5:48 PM GMT
Bulandshahrs Nishi will represent Goa in the kayaking competition to be held in Goa
X

गोवा में आयोजित होने वाले कायाकिंग प्रतियोगिता में गोवा का प्रतिनिधित्व करेगी बुलंदशहर की निशी: Photo-Newstrack

Bulandshahr News: केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए खेलो इंडिया खेलो के तहत 26 अक्तूबर से गोवा में 37 वीं राष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाएं शुरू हो रही है, जिसमे बुलंदशहर की क्याकिंग खिलाड़ी निशि चौधरी का कायाकिंग खेल में चयन हुआ है। राष्ट्रीय खेलो में निशि गोवा का प्रतिनिधित्व करेगी। वर्तमान समय में निशि चौधरी भोपाल में प्रशिक्षण ले रही है। वहीं इससे पूर्व निशि स्नो शू चैंपियनशिप में उप्र की ओर से खेलते हुए कांस्य पदक जीत चुकी है। राष्ट्रीय खेल में निशि के चयन होने पर परिजनों और क्षेत्र के लोगों में हर्ष का माहौल है।

गोवा में 26 अक्तूबर से 9 नवंबर तक 37 वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होगा। राष्ट्रीय खेल में बुलंदशहर निवासी निशि चौधरी का गोवा की तरफ से कायाकिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग के लिए चयन हुआ है। निशि चौधरी बुलंदशहर के कृष्ण नगर की निवासी है और स्नो शू की नेशनल खिलाड़ी है। स्नो शू के साथ वह कायाकिंग खिलाड़ी भी है। अंतरराष्ट्रीय कैनोइंग खिलाड़ी एवं कायाकिंग/कैनोइंग टेक्निकल ऑफिसर लांजेन गांबी ने बताया कि निशि चौधरी पिछले काफी समय से रुड़की व भोपाल में कायाकिंग का प्रशिक्षण ले रही है।

निशि 37वें राष्ट्रीय खेल के कायाकिंग प्रतिस्पर्धा में गोवा का प्रतिनिधित्व करेगी

निशि 37वें राष्ट्रीय खेल के कायाकिंग प्रतिस्पर्धा में गोवा का प्रतिनिधित्व करेगी। इसमें 500 मीटर कायाकिंग दौड़ में वह एक नौका पर चार खिलाड़ियों के दल में शामिल है। निशि पहली बार कायाकिंग स्पर्धा में प्रतिभाग करेंगी। निशि इससे पूर्व स्नो शू राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश के लिए कांस्य पदक जीत चुकी है और खेलों इंडिया विंटर गेम्स में भी उत्तर प्रदेश की ओर से प्रतिभाग कर चुकी हैं। निशि के पति सौरभ ने बताया कि खेलों के प्रति रुझान होने के कारण निशि राष्ट्रीय खेलों में लगातार प्रतिभा कर रही हैं और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभा करने की तैयारी में जुटी है। निशि के कायाकिंग खेल स्पर्धा में चयन होने के बाद परिजनों एवं मोहल्ले वासियों में हर्ष व्याप्त है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story