×

Bulandshahr News: गांधी के सपनों का स्वच्छ भारत बनाने की ली गई शपथ, लोग बोले..रखेंगे सार्वजनिक स्थलों को साफ

Bulandshahr News: कलेक्ट्रेट में डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने पुलिस लाइन में एसएसपी श्लोक कुमार ने गुलावठी नगर पालिका में पालिकाध्यक्ष शैलेष तेवतिया और ईओ ने तथा सरकारी कार्यालयों में उनके अध्यक्षों और प्रभारी अधिकारियों ने ध्वजारोहण कर कर्मचारियों आदि को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

Sandeep Tayal
Published on: 2 Oct 2023 5:01 PM GMT
Pledge taken to create clean India of Gandhis dreams, people said...will keep public places clean
X

गांधी के सपनों का स्वच्छ भारत बनाने की ली गई शपथ, लोग बोले..रखेंगे सार्वजनिक स्थलों को साफ: Photo-Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती धूमधाम से स्वच्छता दिवस के रूप में मनाई गई। कलेक्ट्रेट में डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने पुलिस लाइन में एसएसपी श्लोक कुमार ने गुलावठी नगर पालिका में पालिकाध्यक्ष शैलेष तेवतिया और ईओ निहारिका चौहान ने तथा सरकारी कार्यालयों में उनके अध्यक्षों और प्रभारी अधिकारियों ने ध्वजारोहण कर कर्मचारियों आदि को स्वच्छता की शपथ दिलाई। महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शों का अनुसरण करने का प्रण लिया। स्याना में मंडलायुक्त कुमारी सेल्वा जे और भाजपा विधायक देवेंद्र लोधी और बुलंदशहर में डीएम सीपी सिंह ने गांधी जयंती पर आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड बांटे, तो रोटरी क्लब ने गांधी जयंती पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाया।

गांधी जयंती पर स्वतंत्रता सेनानियो के वंशजों को किया सम्मानित-

कलेक्ट्रेट में डीएम सीपी सिंह ने ध्वजारोहण करने के बाद कलेक्ट्रेट के अधिकारियों, कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने पौधारोपण किया। डीएम ने महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रदांजलि दी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विवेक कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी डॉ0 प्रशांत कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रियंका, नगर मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश सहित अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रदांजलि दी। जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

गुलावठी में उपस्थिथजन बोले..वर्ष में 100 घंटे करेंगे सार्वजनिक स्थलों की सफाई-

जनपद बुलंदशहर की गुलावठी नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान और पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया ने नगर सरकार और नगर में सफाई में विशेष सहयोग देने वाले कर्मचारियों को आम लोगों के साथ स्वच्छता की शपथ दिलाई। नगर पालिका में उपस्थित जन एक स्वर में बोले कि वर्ष में 100 घंटे सार्वजनिक स्थलों की करेंगे सफाई, नगर पालिका परिषद गुलावठी में लोगों ने महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपनों को सरकार करने की शपथ और संकल्प लिया। पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया और ईओ ने नगर को स्वच्छ रखने में अहम भूमिका निभाने वाले और स्वच्छता के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी और सभासदों को सम्मानित किया। इस अवसर पर शैलेश तेवतिया ने महात्मा गांधी के अहिंसा परमो धर्म और स्वच्छ भारत के सपनों को साकार करने की संकल्पना दिलाई।

सबसे स्वच्छ-सुंदर वार्ड बनाने वाले सभासद को मिलेगा 1 लाख का इनाम-

महात्मा गांधी की जयंती पर गुलावठी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष शैलेश तेवतिया ने अपने वार्ड को सबसे स्वच्छ और सुंदर बनाने वाले सभासद को 100000 का इनाम देने की घोषणा की है। शैलेश तेवतिया ने बताया कि नगर को स्वच्छ और सुंदर बनाना ही लक्ष्य है, इसके लिए सभासद पहले से अधिक कार्य करें और सभासदों में नगर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की प्रतिस्पर्धा हो इसीलिए इनाम की घोषणा की है।

मंडलायुक्त और विधायक ने दिए आयुष्मान कार्ड

जनपद बुलंदशहर की नगर पालिका स्याना द्वारा संचालित विवेकानंद बाल विद्या जूनियर हाईस्कूल में नगर पालिका द्वारा कायाकल्प अभियान के तहत विद्यालय में उच्च शिक्षा प्रदान किये जाने के लिए लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास, कंप्यूटर एव सिलाई केंद्र का मंडलायुक्त ने निरीक्षण। इससे पूर्व ध्वजारोहणकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मंडलायुक्त कुमारी सेल्वा जे और भाजपा विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने महात्मा गांधी की जयंती पर आयुष्मान योजना के तहत पात्रों को गोल्डन कार्ड देकर लाभान्वित किया। विद्यालय की स्मार्ट क्लास स्मार्ट लाइब्रेरी का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, मा0 विधायक स्याना देवेन्द्र लोधी, सीडीओ कुलदीप मीना, नगर पालिका अध्यक्ष स्याना सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

डीएम ने बांटे गोल्डन कार्ड

डीएम सीपी सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जनपद के अवशेष पात्र लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाये जाने के लिए विशेष रूप से कैम्प लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे हैं। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने यमुनापुरम मौहल्ले में राशन डीलर द्वारा बनाये गए गोल्डन कार्ड के प्रतीकात्मक कार्ड को लाभार्थियों को वितरित किए। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा आयुष्मान योजना के तहत लोगो को 05 लाख रुपए तक का निःशुल्क उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। इंसान के बीमार होने पर उसके उपचार के लिए कोई परेशानी न हो उसी को देखते हुए सरकार द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे हैं। जिन लोगों के अभी तक कार्ड नहीं बने हैं वह भी अपने कार्ड बनवा ले। इस अवसर पर डीएसओ सुनील सिंह उपस्थित रहे।

देश के जवानों के लिए लोगों ने किया रक्तदान

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर आज रोटरी क्लब बुलंदशहर फ्रेंड्स ने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया । कैंप का शुभारंभ अपर जिलाधिकारी वित्त विवेक कुमार मिश्रा ने फीता काटकर किया । दर्जनों रक्त दान दाताओं ने कैंप में जाकर अपना रक्तदान किया और लोगों से देश की सीमा पर तैनात जवानों की रक्षा के लिए रक्तदान करने की अपील की।

इस मौके पर सीएमएस डॉ राजीव प्रसाद सहित रोटरी क्लब से कपिल गोयल, डॉ कमलेंद्र भारद्वाज, विशाल रस्तोगी, पंकज गर्ग, राजेश गुप्ता, अनिल कुमार, अभय चंद्रा, सूर्य भूषण मित्तल आदि मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story