×

Bulandshahr: पीएम मोदी करेंगे मिशन 2024 का आगाज, 20 हजार करोड़ से अधिक योजनाओं की देंगे सौगात

Bulandshahr News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बुलंदशहर से मिशन 2024 का आगाज करेंगे साथ ही मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर मंडल की ₹20435 करोड रुपए की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

Sandeep Tayal
Published on: 25 Jan 2024 1:45 AM GMT (Updated on: 25 Jan 2024 1:45 AM GMT)
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Social Media)

Bulandshahr News: 25 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलंदशहर में विशाल जनसभा होगी। प्रधानमंत्री की जनसभा की तैयारी का निरीक्षण करने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुलंदशहर पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी पदाधिकारी सांसद विधायकों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की। साथ ही पीएम मोदी के लिए तैयार किए गए मंच पर पहुंचकर सभा स्थल का निरीक्षण भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बुलंदशहर से मिशन 2024 का आगाज करेंगे साथ ही मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर मंडल की ₹20435 करोड रुपए की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। सीएम योगी ने पीएम मोदी की बुलंदशहर की जन सभा को ऐतिहासिक रैली बनाने के पार्टी पदाधिकारियों, स्थानीय विधायकों, सांसदों और अधिकारियों को निर्देश दिए। सीएम योगी ने कल्याण सिंह राजकीय मैडिकल कालेज का भी निरीक्षण किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के दौरान कैबिनेट मंत्री डा.अरुण सक्सेना, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, राज्य सभा सांसद सुरेंद्र नागर, सांसद भोला सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. अंतुल तेवतिया, भाजपा जिला अध्यक्ष विकास चौहान, विधायक लक्ष्मीराज़ सिंह, मीनाक्षी सिंह, मंडलायुक्त, आईजी, एडीजी, डीएम, एसएसपी आदि मौजूद रहे।

विपक्ष राम और सनातन विरोधी: भूपेंद्र सिंह

पीएम मोदी के जनसभा स्थल पर आए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 में भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी। कांग्रेस और विपक्षी दल भगवान श्री राम और सनातन विरोधी हैं।

पीएम मोदी इन प्रोजेक्ट्स का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

1. मथुरा सीवेज योजना - 460.45 करोड़

2. मुरादाबाद सीवेज(रामगंगा) - 330.05

3. सीवेज सिस्टम 676 करोड़

राष्ट्र के लिए समर्पित प्रोजेक्ट्स

1. डबल लाइन इलेक्ट्रिफाइड न्यू खुर्जा न्यू रेवाड़ी (डीएफसीसी) - 10141 करोड़

2. मथुरा पलवल फोर लेन 669 करोड़

3. चिपियाना बुजुर्ग दादरी 4 लेन 164 करोड़

4. चार लेन अलीगढ़ कानपुर सेक्शन 2348 करोड़

5. एनएच 709 ए मेरठ करनाल बार्डर वाया शामली का मरम्मतीकरण 799 करोड़।

6. चार लेन शामली मुजफ्फरनगर सेक्शन 1870 करोड़

7. इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप 1714 करोड़

8. मेरठ कमिश्नरी के प्रोजेक्ट 1264.20 करोड़

रैली की तैयारियां में जुटा पुलिस प्रशासन

रैली में मेरठ सहारनपुर और अलीगढ़ मंडल के कार्यकर्ता और समर्थक शामिल होंगे आशंका जताई जा रही है कि 5 लाख लोग रैली में पहुंच सकते हैं। रैली की फाइनल तैयारी का निरीक्षण कार्य जारी है। जनसभा स्थल पर मेरठ मंडल की मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जी एडीजी ध्रुव राठौर, आईजी नचिकेता झा बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह एसएसपी श्लोक कुमार अधीनस्थ अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं में जुटे है।

सीसीटीवी कैमरे की नजर में होगा हर व्यक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली तीसरी आंख की नजर में रहेगी। सूत्रों के मुताबिक रैली स्थल और मार्ग को 200 से अधिक कैमरा कवर करेंगे। बाकायदा सीसीटीवी कैमरे का कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां हर व्यक्ति सीसीटीवी कैमरे की नजर में होगा।

रैली से पहले किया रिहर्सल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले पुलिस प्रशासन और एसपीजी की टीम ने रिहर्सल किया। किस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हेलीपैड से उतरने के बाद जनसभा स्थल तक ले जाया जाएगा। बकायदा एसपीजी का सुरक्षा घेरा और फ्लीट के साथ मंच तक पीएम मोदी की गाड़ियों का काफिला पहुंचाने का रिहर्सल किया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story