Bulandshahr News: पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़, दो को लगी पैर में गोली, 3 गिरफ्तार

Bulandshahr News:हाईवे पर यात्रियों को लिफ्ट देकर करते थे लूटपाट। पुलिस ने लुटेरों के पास से दो कार व अवैध असलाह।

Sandeep Tayal
Published on: 13 Sep 2023 2:37 AM GMT (Updated on: 13 Sep 2023 3:12 AM GMT)
Encounter between police and robbers
X

Encounter between police and robbers  (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी है। देर रात को बुलंदशहर कोतवाली देहात पुलिस और स्वाट टीम की हाईवे के लुटेरों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो लुटेरे रोहित और अजय पैर में गोली लगने से घायल हो गए जबकी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हुए लुटेरे को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया।

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कुल 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। घायल लुटेरों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि कार सवार लुटेरे यात्रियों को लिफ्ट देकर उनका सामान, नगदी आभूषण आदि लूट की वारदातो को अंजाम देते थे। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से दो कार व अवैध असलाह, 15 हजार रुपये नगदी आदि बरामद किए है।

मुठभेड़ की कहानी पुलिस की जुबानी

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि देर रात को चौकी प्रभारी भूड़ के साथ भूड़ चौराहे पर चैकिंग कर रहे थे उसी समय दो संदिग्ध कार सामने से आती हुई दिखाई दीं जिनको रूकने का इशारा किया गया तो कार को तेजी से भगाने लगे। तत्काल इसकी सूचना स्वाट टीम द्वारा कोतवाली देहात पुलिस को दी गयी जिसपर कोतवाली देहात प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र राठौर और स्वाट टीम प्रभारी मोहम्मद असलम ने पुलिस टीम के साथ अढ़ोली तिराहे के पास चैकिंग शुरू कर दी। तभी तेज गति से आ रही दो संदिग्ध कार दिखाई दीं जिनकों रूकने का इशारा किया गया तो रूके नहीं बल्की कार को तेजी से भगाने लगे।

पुलिस द्वारा बदमाशों का पीछा किया गया तो दोस्तपुर फ्लाईओवर के पास सर्विस रोड़ पर थाना पुलिस व स्वाट टीम द्वारा बदमाशों को घेर लिया गया। बदमाशों द्वारा अपने आपको पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गयी, पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में 02 बदमाश अजय व रोहित गोली लगने से घायल हो गये। तथा 01 अन्य साथी अपराधी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया व 01 बदमाश भागने में सफल रहा जिसकी कॉम्बिंग कर गिरफ्तारी कर लिया गया। बदमाशों के कब्जे से लूटी हुई नकदी, 01 आधार कार्ड, अवैध असलहा, कारतूस व 02 कार बरामद हुई है।

हाईवे के ये लुटेरे हुए गिरफ्तार

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार घायल बदमाशों की पहचान अजय पुत्र नरेश निवासी ग्राम बादशाहपुर पचगई थाना खुर्जा देहात, रोहित पुत्र विजय कुमार निवासी मौ0 विकास नगर थाना खुर्जा नगर और जोगिन्द्र तोमर पुत्र चन्द्रपाल निवासी ग्राम हामिदपुर थाना टप्पल जनपद अलीगढ़ के रुप में हुई हैं। घायल बदमाश अजय व रोहित को उपचार हेतु सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नोएडा, अलीगढ़ बुलंदशहर में करते थे वारदात

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि तीनो लुटेरे ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़ क्षेत्र में सक्रिय थे। तीनो जनपदों में अजय के खिलाफ 8, रोहित के विरुद्ध 25, जोगिन्द्र के खिलाफ 3 मामले दर्ज है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story