×

Bulandshahr News: पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, इस महिला का घर किया रोशन, लगवाया बिजली कनेक्शन

Bulandshahr News: शादी के बाद अंधेरे में रही नूरजहां को जिंदगी के 70 बसंत पार करने के बाद उसके घर में बल्व जला और पंखा चला तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Sandeep Tayal
Published on: 26 Jun 2023 5:33 PM GMT

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की एएसपी अनुकृति शर्मा ने एक निर्धन और विधुर वृद्धा नूरजहां के घर को रोशन कर मानवता की अनोखी मिसाल पेश की है। शादी के बाद अंधेरे में रही नूरजहां को जिंदगी के 70 बसंत पार करने के बाद उसके घर में बल्व जला और पंखा चला तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दरअसल नूरजहां के पास बिजली कनेक्शन के लिए पैसे नहीं थे लेकिन जैसे ही मामला एएसपी अनुकृति शर्मा के संज्ञान में आया तो जिंदगी के 70 वसंत पार होने के बाद आखिर नूरजहां का घर रोशन हो ही गया।

ग्राम चैपाल के दौरान सामने आई समस्या, तो एएसपी ने उठाया ये कदम-

दरअसल जनपद बुलंदशहर के अगौता थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी में रहने वाली 70 साल की निर्धन विधुर वृद्धा नूरजहां के घर में बिजली का कनेक्शन नहीं था। नूरजहां के पास बिजली का कनेक्शन लेने के लिए पैसे न होने के कारण जवानी अंधेरे में ही काट दी, लेकिन योगी सरकार के निर्देश पर पुलिस द्वारा गांवों में लगाई जा रही ग्रामीण जन चैपाल के दौरान 70 साल की विधुर वृद्धा ने घर में बिजली का कनेक्शन न होने की समस्या एएसपी अनुकृति शर्मा के समक्ष रखी तो समस्या जानकर एएसपी स्तब्ध रह गईं।

उन्होंने पूछा तो पता चला विवाह के बाद नूरजहां ने अपने घर में कभी बल्व जलते और पंख चलते नहीं देखा, जिसके बाद कई दशकों से अंधेरे में रह रही नूरजहां के घर को रोशन करने की एएसपी अनुकृति शर्मा ने ठान ली, बस फिर क्या था विद्युत विभाग के अधिकारियों से संपर्क स्थापित कर वृद्धा के घर में बिजली का कनेक्शन लगवा घर को रोशन कर दिया।

जिंदगी के 70 बसंत पार कर चुकी नूरजहां के घर में एएसपी अनुकृति शर्मा को पहल पर जैसे ही बिजली आई, बल्व जला और पंखा चला तो घर को रोशन देख उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, इसी खुशी में नूरजहां ने गांव में मिठाई भी बांटी और पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी खिलाई।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story