×

Bulandshahr News: रिश्वतखोर ककोड़ कोतवाल का 2000 के नोट गिनते का वीडियो वायरल

Bulandshahr News:ककोड़ के कोतवाल रामवीर सिंह का थाने के कार्यालय में बैठकर 2000 के और 500 के नोट गिनते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

Sandeep Tayal
Published on: 22 May 2023 3:02 PM GMT
Bulandshahr News: रिश्वतखोर ककोड़ कोतवाल का 2000 के नोट गिनते का वीडियो वायरल
X
police officer video viral (photo: social media )

Bulandshahr News: 2000 का नोट भ्रष्टाचार का कारण है, रिश्वतखोर ₹2000 का नोट लेकर जमाखोरी कर रहे हैं, ऐसी ही बातें सत्ता पक्ष के माननीय खुले आम ₹2000 के नोट वापसी की घोषणा को लेकर कर रहे है। लेकिन ऐसे में यूपी के बुलंदशहर में भ्रष्टाचार का एक मामला उस समय प्रकाश में आया जब ककोड़ के कोतवाल रामवीर सिंह का थाने के कार्यालय में बैठकर ₹2000 के और ₹500 के नोट गिनते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। हालांकि मामले को एसएसपी श्लोक कुमार ने गंभीरता से लेते हुए एसपी सिटी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। कोतवाल का नोट गिनने का वीडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

किस काण्ड की वसूली रिश्वत, होगी जांच

जनपद बुलंदशहर के ककोड़ थाने में रामवीर सिंह प्रभारी निरीक्षक के पद पर तैनात हैं। अपने ही कार्यालय में बैठकर 2000 और ₹500 के नोट गिनने का इंस्पेक्टर रामवीर सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि किसी मामले में फैसला कराने के नाम पर कुछ लोगों से मोटी रिश्वत की वसूली की गई, रिश्वत देने वालों ने वीडियो बनाई और फिर वायरल कर दी।

भ्रष्टाचार के मामले को गंभीरता से लेते हुए बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने तत्काल वायरल वीडियो की जांच एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी को सौंपी है और मामले में शीघ्र जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। पुलिस सूत्रों की माने तो जांच के दौरान यह भी पता लगाया जाएगा कि आखिर रिश्वत देने वाले लोग कौन थे और उनसे इस बाबत रिश्वत वसूली गई। बता दे कि भारत सरकार ने सभी कर्मचारियों के लिए ड्यूटी के वक्त जेब और पर्स में रुपए रखने की सीमा तय की है, लेकिन सीमा से अधिक रुपए जेब में मिलने पर पकड़े जाने वाले अधिकारी और कर्मचारी से बरामद रकम को रिश्वत की रकम मांनते हुए जांच एजेंसी स्पष्टीकरण तलब कर सकती हैं।

जानिए क्या है वायरल वीडियो में

वायरल वीडियो में ककोड़ के कोतवाल रामवीर सिंह 2000 और 500 रूपये के नोट गिनते नजर आ रहे हैं। वहीं उनके बराबर में बैठे एक शख्स के हाथ में 500 के नोट की गड्डी भी दिख रही है। नोट गिनने के दौरान कोतवाली के कार्यालय में कोतवाल के साथ तीन लोग बैठे दिख रहे हैं। दीवारों पर महा पुरुषो को तस्वीरें लगी है।

कोतवाल रिश्वतकांड की जांच करेंगे एसपी सिटी

बुलंदशहर के ककोड़ थाने के कोतवाल रामवीर सिंह का नोट गिनने के वायरल वीडियो को एसएसपी ने गंभीर मामला बताया है। एसएसपी ने मामले को लेकर बताया कि कार्यालय में नोट गिनना भूत ही गंभीर प्रकरण है। एसपी सिटी को मामले की जांच कर शीघ्र जांच रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story