×

Bulandshahr News: लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी पुलिस, एडीजी बोले - क्रिम्नल्स पर करें सख्त कार्रवाई

Bulandshahr News: मेरठ जोन के एडीजी, डीके ठाकुर ने पुलिस लाइन सभागार में बुलंदशहर पुलिस की मीटिंग की। जिसमें आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 को लेकर अधिनस्थों को निर्देशित कर कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करना पुलिस की प्राथमिकता है

Sandeep Tayal
Published on: 4 Feb 2024 3:16 AM GMT
Bulandshahr News: लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी पुलिस, एडीजी बोले - क्रिम्नल्स पर करें सख्त कार्रवाई
X

Bulandshahr News: देश में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी में पुलिस प्रशासन जुट गया है। आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर मेरठ जोन के एडीजी ने शनिवार देर रात को बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार सहित अपर पुलिस अधीक्षक नगर, ग्रामीण, अपराध, क्षेत्राधिकारियों व थाना प्रभारीयों के साथ अपराध नियंत्रण, कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की।

एडीजी ने क्राइम कंट्रोल को अधिनस्थों की मीटिंग की

मेरठ जोन के एडीजी, डीके ठाकुर ने पुलिस लाइन सभागार में बुलंदशहर पुलिस की मीटिंग की। जिसमें आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 को लेकर अधिनस्थों को निर्देशित कर कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करना पुलिस की प्राथमिकता है, इसके लिए क्रिमिनल पर प्रभावी प्रिवेंटिव कार्रवाई करें। एडीजी जोन ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को शासन और उच्चाधिकारीगण के आदेशों/निर्देशों से अवगत कराते हुए शत-प्रतिशत अनुपालन कराने, जनता की समस्याओं की प्रभावी सुनवाई कर शीघ्रतम विधिक निस्तारण करने, अपराधों पर प्रभावी अकुंश लगाने को करवाई करने, हिस्ट्रीशीटरों व टॉप-10 और जिलाबदर अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखने, वांछित ईनामी वारंटियो की अधिक से अधिक गिरफ्तारी कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर शत-प्रतिशत कार्यवाही सुनिश्चित करनी है।


एडीजी ने क्राइम समीक्षा करते हुए कहा कि "ऑपरेशन कन्विक्शन" के क्रम में अपराधियों को सजा दिलवाने में पुलिस कर्मी व्यक्तिगत रूचि लेकर प्रभावी पैरवी करे। साथ ही आईजीआरएस प्रणाली के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने तथा सम्बन्धित को लम्बित विवोचनाओं का शत-प्रतिशत शीघ्रतम विधिक निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। थाना कार्यालय एवं पेशी कार्यालय के अभिलेखों की स्थिति अद्यतन रखने, महिला अपराध संबंधी अभियोजन प्रक्रिया में व्यक्तिगत रुचि लेकर दोषियों को सजा दिलवाए जाने संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त सभी क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध शराब/मादक पदार्थ बिक्री की रोकथाम के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।



बैठक में बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार सहित अपर पुलिस अधीक्षक नगर शंकर प्रसाद व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण/लाइन्स रोहित मिश्र व अपर पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ0 राकेश कुमार मिश्र एवं समस्त क्षेत्राधिकारियों व समस्त थाना प्रभारी मौजूद रहे।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story