Bulandshahr: CBI की रेड के बाद डाक अधीक्षक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

Bulandshahr: बुलंदशहर के प्रधान डाक घर में मंगलवार को सीबीआई की रेड के बाद बुधवार को डाक अधीक्षक त्रिभुवन प्रताप सिंह ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर लिया।

Sandeep Tayal
Published on: 21 Aug 2024 8:31 AM GMT
bulandshahr News
X

सीबीआई की रेड के बाद डाक अधीक्षक ने की आत्महत्या (न्यूजट्रैक)

Bulandhshahr: यूपी के बुलंदशहर के प्रधान डाक घर में मंगलवार को सीबीआई की रेड पड़ी। सीबीआई की रेड के बाद बुधवार को बुलंदशहर के डाक अधीक्षक त्रिभुवन प्रताप सिंह ने अलीगढ़ आवास पर लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। इसके कुछ देर बाद टीपी सिंह द्वारा विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप पर अलीगढ़ के एसएसपी के नाम संबोधित एक पोस्ट किया गए सुसाइड नोट वायरल हो गया। जिसमें टीपी सिंह ने कई कर्मचारियों को अपनी आत्महत्या का दोषी बताया है।

सीबीआई की रेड से तनाव में आए डाक अधीक्षक

अलीगढ़ जनपद के थाना बन्ना देवी क्षेत्र की सुरक्षा विहार कॉलोनी निवासी त्रिभुवन प्रताप सिंह जनपद बुलंदशहर के प्रधान डाकघर में डाक अधीक्षक के रूप में तैनात थे। मंगलवार की रात्रि में करोड़ों रुपए के गबन की जांच करने के लिए सीबीआई टीम ने बुलंदशहर के प्रधान डाकघर में छापेमार कार्रवाई की थी। सीबीआई की टीम ने प्रधान डाकघर में मिले कर्मचारियों से कई घंटे तक पूछताछ की और कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ली गई बताया जाता है कि देर रात को त्रिभुवन प्रताप सिंह बुलंदशहर से अलीगढ़ जनपद स्थित अपने आवास पर पहुंचे।

त्रिभुवन प्रताप सिंह तनाव में थे, घर पहुंचकर लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। त्रिभुवन भवन प्रताप सिंह द्वारा आत्महत्या करने से पूर्व सुसाइड नोट वायरल किया गया था। मृतक के छोटे भाई प्रेमपाल सिंह ने बताया कि उनके भाई त्रिभुवन जनपद बुलंदशहर के प्रधान डाकघर में डाक अधीक्षक के पद पर तैनात थे। खुर्जा की एक महिला व अन्य लोगों द्वारा उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा था। इसी से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या की है। इलाका पुलिस ने मृतक केशव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है बरामद सुसाइड नोट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई करने में इलाका पुलिस जुटी है।

जानिए सुसाइड नोट में डॉक अधीक्षक ने क्या लिखा

बुलंदशहर प्रधान डॉक घर में सीबीआई की रेड के बाद बुलंदशहर में तैनात अलीगढ़ निवासी डाक अधीक्षक टीपी सिंह ने अलीगढ़ के एसएसपी को लिखे सुसाइड नोट में कहा है कि 16 फरवरी 2021 डॉक अधीक्षक बुलदशहर के पद पर कार्यभार ग्रहण किया था। जिसके पश्चात से तत्कालीन उप डाक पाल सैदपुर सुरेश कुमार पुत्र शंभूपाल निवासी सैदपुर बु.शहर, मनोज कुमार तत्कालीन उपडाकपाल ए.जी.स्कूल बुलंदशहर, वर्तमान में उप डाकपाल नारहट जिला ललितपुर मूल निवासी शिकारपुर, योगेंद्र सिंह पूर्व मेल ओवरसियर खुर्जा निवासी खुर्जा तथा बनवारी पूर्व मेल ओवरसियर अनूपशहर निवासी पहासू व उनके तीन पुत्र अरुण, वरुण व टेकचंद के द्वारा मुझे परेशान करने के उद्देश्य के वे अपने गलत व अनियमित कार्यों को कराने का लगातार दबाव बनाते रहे और अक्सर शिकायत करते रहते है। उक्त सभी तंग आकर आज मैं सुसाइड कर रहा हूँ। पूर्व में सुरेश और उसकी पत्नी कार्यालय में मुझ पर हमला भी कर चुके हैं। मेरी आत्महत्या के लिए यह सभी लोग जिम्मेदार होंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story