Bulandshahr: नहीं दिए रिश्वत के 500 रुपए तो 1100 वाला बिल हो गया 75... का, अभियंता बोले- होगी कार्रवाई

Bulandshahr News: भाकियू महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता सौरभ झा को ज्ञापन और ऑडियो देकर आरोपी मीटर रीडर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है साथ ही कार्रवाई न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Sandeep Tayal
Published on: 30 Nov 2023 11:30 AM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में विद्युत विभाग में मीटर रीडिंग के नाम पर एक मीटर रीडर द्वारा 500 रुपये मांगे जाने की फोन रिकॉर्डिंग वायरल हो रही है। भाकियू महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता सौरभ झा को ज्ञापन और ऑडियो देकर आरोपी मीटर रीडर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है साथ ही कार्रवाई न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। हालांकि विद्युत विभाग के अभिंयता ने न्यूज़ ट्रैक को बताया कि संबंधित मीटर रीडर से स्पष्टीकरण तलब कर कार्रवाई की जाएगी।

नही होने देंगे किसानो का शोषण: ठाकुर धर्मेंद्र सिंह

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने आज पीवीवीएनएल के अधिशासी अभियंता सौरभ झा को ज्ञापन देकर कहा है कि जहांगीराबाद के डूंगरा जाट निवासी पुष्पा देवी के पुत्र सचिन से इलाके के मीटर रीडर ने₹500 की रिश्वत मीटर रीडिंग कम करने के नाम पर मांगी जब रिश्वत की रकम नहीं दी तो ₹1100 महीने का आने वाला बिल साढ़े सात हजार रुपए का बनाकर दे दिया।

ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने सचिन और मीटर रीडर के बीच हुई टेलिफोनिक वार्ता का ऑडियो भी ज्ञापन के साथ दिया है ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में बिजली चेकिंग और मीटर की रीडिंग के नाम पर किसानों का शोषण किया जा रहा है। किसान नेता ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पुष्पा देवी के नाम से बिजली का कनेक्शन है। पुष्पा देवी का पहले बिल ₹500 का आता था फिर 1100 का हो गया और अब ₹500 नहीं दिए तो मीटर रीडर ने उसे साढ़े सात रुपए का बना कर दे दिया।

स्पष्टीकरण तलब कर होगी कार्रवाई: एक्सईएन

पीवीवीएनएल के अधिशासी अभियंता सौरभ झा ने बताया ज्ञापन और ऑडियो के आधार पर मामले की जांच कर कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि ऑडियो कार्रवाई के लिए पर्याप्त है हालांकि विभाग द्वारा संबंधित मीटर रीडर को नोटिस जारी का स्पष्टीकरण तलब किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story