×

Bulandshahr News: हिंदू युवक को मुस्लिम युवती से प्यार करना पड़ा भारी, युवती के परिजनों ने घर बुला किया ऐसा काम

Bulandshahr News: मुस्लिम प्रेमिका के परिजनों ने हिंदू युवक को नोएडा बुलवा कर उसे बेहोश कर खतना कर दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 25 July 2023 10:16 AM GMT (Updated on: 25 July 2023 10:41 AM GMT)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र निवासी हिंदू युवक को नोएडा की सहकर्मी मुस्लिम युवती से प्यार करना महंगा पड़ गया। मुस्लिम प्रेमिका के परिजनों ने हिंदू युवक को गुलावठी से नोएडा बुलवाया। आरोप है कि प्रेमिका के परिजनों ने युवक को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर बेहोश किया और फिर एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाकर उसका खतना करा दिया।

युवक को बंधक बनाकर रखने का आरोप

परिजनों ने तीन दिन तक प्रेमिका और प्रेमी को बंधक बनाकर रखा। बंधन मुक्त होकर बुलंदशहर पहुंचे पीड़ित युवक ने पुलिस से न्याय और आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है। हालांकि एसएसपी ने बताया कि मामला ग्रेटर नोएडा का है, प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। बुलंदशहर के हिंदू युवक को नोएडा में खतना कर उसका धर्म परिवर्तन करने का मामला आज उस समय प्रकाश में आया, जब पीड़ित खतना प्रेमी अपनी प्रेमिका और परिजनों के साथ बुलंदशहर पुलिस कार्यालय पर न्याय और कार्रवाई की गुहार लगाने पहुंचा।

हिंदू युवक को खतना कर ऐसे किया उसका धर्म परिवर्तन!

दरअसल, यूपी के बुलंदहशहर जनपद के गुलावठी थाना क्षेत्र का एक युवक नोएडा की एक गारमेंट फैक्ट्री में काम करता है। युवक का दावा है कि गारमेंट फैक्ट्री में काम करने वाली मुस्लिम युवती से उसे इश्क हो गया। दोनों ने शादी करने की ठानी। प्रेमिका के परिजनों ने हिंदू युवक से शादी करने का विरोध किया, तो प्रेमिका नहीं आत्महत्या करने की चेतावनी दे डाली। जिसके बाद प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमिका से फोन कराकर प्रेमी युवक को बात करने के लिए ग्रेटर नोएडा बुलाया।

युवती युवक से ही प्रेम विवाह करने पर अड़ी

प्रेमी युवक ने बताया कि 21 जुलाई को प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमिका से फोन कराकर घर बुलाया और वहां नशीली कोल्ड ड्रिंक पिला उसे बेहोश कर दिया और प्रेमिका को बंधक बना लिया। फिर उसे पास के ही एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाकर खतना करा दिया और 3 दिन तक जबरन हॉस्पिटल में रखा गया। लेकिन जब इसकी जानकारी प्रेमिका को लगी तो प्रेमिका ने प्रेमी के परिजनों को फोन कर मामले की जानकारी दी। ग्रेटर नोएडा पहुंचकर प्रेमी युवक के परिजन प्रेमी युवक को अपने साथ ले आए। युवती ने बताया कि वह युवक से ही प्रेम विवाह करेगी, इसीलिए वह भी साथ चली आई।

FIR को थाने-थाने भटक रहे युवक ने CM और NHRC को भेजा पत्र

पीड़ित प्रेमी युवक ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वह दर-दर भटक रहा है, पहले वह ग्रेटर नोएडा के फेस 2 थाने गया, वहां उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। उसके बाद गुलावठी थाने पहुंचा। वहां भी उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई और गुलावठी में उसे मामला ग्रेटर नोएडा का बताकर चलता कर दिया गया। जिसके बाद पीड़ित युवक ने आज बुलंदशहर के पुलिस कार्यालय पहुंचकर एसएसपी को पूरी घटना की जानकारी दी। एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल ग्रेटर नोएडा का है। प्रार्थना पत्र के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। पीड़ित युवक ने बताया कि मामले को लेकर मानव अधिकार आयोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और यूपी के डीजीपी को भी प्रार्थना पत्र भेजा है और न्याय व कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story