×

Bulandshahr: बुलंद बायोगैस प्लांट में डकैती, बदमाशों ने लूटा लाखों का सामान

Bulandshahr News: थाना अगौता क्षेत्र के गांव लौहगला में स्थित निर्माणाधीन बुलंद बायोगैस प्लांट में सोमवार की रात को 12 से अधिक नकाबपोश बदमाशों ने मजदूरों को बंधक बनाकर लूटपाट की।

Sandeep Tayal
Published on: 5 March 2024 1:08 PM GMT
बुलंदशहर में लुटेरों ने की लूटपाट।
X

बुलंदशहर में लुटेरों ने की लूटपाट। (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के थाना अगौता क्षेत्र के गांव लौहगला में स्थित निर्माणाधीन बुलंद बायोगैस प्लांट में सोमवार की रात को 12 से अधिक नकाबपोश बदमाशों ने मजदूरों को हथियारों के बल पर आतंकित कर बंधक बना लिया। बदमाशों ने करीब तीन घंटे प्लांट पर लूटपाट की और कुछ मशीनें, ट्रांसफार्मर और नगदी सहित लाखों का माल लूटकर फरार हो गए। कर्मचारियों की आवाज सुनकर पहुंचे लोगों ने बंधन मुक्त कराया। मजदूरों ने प्लांट मालिक को घटना के बारे में जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच में जुटी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। फोरेंसिक टीम और क्राइम ब्रांच भी मामले की जांच में जुटे हैं। शीघ्र वारदात का खुलासा होगा।

कर्मचारियों को बंधक बनाकर की लूटपाट

थाना अगौता क्षेत्र के गांव लोहगरा में बुलंद निर्माणाधीन बायोगैस प्लांट के मालिक समर अंजुम, बाबर चौहान व आवेज राणा ने पुलिस को बताया कि सोमवार की रात प्लांट में बने अपने आवास में सो रहे थे। रात लगभग एक बजे एक दर्जन नकाबपोश बदमाश दीवार फांदकर प्लांट में घुस आए। बदमाशों ने मजदूर प्रमोद कुमार, शिवम पटेल, यूनुस, आरिफ, सलमान व आदिल आदि को हथियारों से आतंकित कर प्लांट के कमरे में कैद कर दिया। इसके बाद तीन घंटे तक डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश प्लांट में रखी 1.6 लाख रुपये की नगदी समेत एक ट्रांसफार्मर का कॉपर, दो साइनो पंप, तीन स्क्रू फीटर मोटर, 20एचपी के दो पंप,7.5 एचपी के चार पंप, चार बंडल इलेक्ट्रिक केबल, 600 मी खुला इलेक्ट्रिक केबल, दो जनरेटर अन्य उपकरणों समेत लाखों रुपए का सामान गाड़ी में लादकर फरार हो गए।


घटना की जांच के लिए टीम गठित

बदमाशों के प्लांट से जाने के बाद मजदूर कमरे का जंगला तोड़कर बाहर निकलकर मालिकों को जानकारी दी। सूचना मिलने पर थाना अगौता पुलिस समेत क्राइम ब्रांच की टीम प्लांट पर जांच में जुटी है। एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने भी मौके पर पहुंच जानकारी जुटाने के बाद पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बुलंद बायोगैस प्लांट में लूटपाट की सूचना मिली थी। पुलिस की पांच टीम घटना के खुलासे के लिए गठित की गई है। फॉरेंसिक टीम को साक्ष्य जुटाने के लिए लगाया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story