×

Bulandshahr: सिकंदराबाद में समाधि वाले बाबा को गोली मारी, हालत गंभीर, आरोपी अरेस्ट

Bulandshahr Crime News: मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे सिकंदराबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी और सिकंदराबाद के क्षेत्राधिकार विकास प्रताप सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मामले की जांच की जा रही है।

Sandeep Tayal
Published on: 25 Oct 2023 1:54 PM GMT (Updated on: 25 Oct 2023 1:58 PM GMT)
Bulandshahr Crime News
X

समाधि वाले बाबा की कुटिया में साधु (Social Media) 

Bulandshahr Crime News: यूपी के बुलंदशहर के सिकंदराबाद में तांत्रिक क्रिया के वशीभूत एक युवक ने मंदिर में घुसकर कुटिया में बैठे समाधि वाले बाबा प्रकाश दास को गोली मार दी। साधु को गोली मारकर भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई कर दी। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार (Bulandshahr SSP Shlok Kumar) ने बताया कि मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बाइक और वारदात में इस्तेमाल तमंचा बरामद कर लिया गया है। घायल साधु को हायर मेडिकल सेंटर रेफर किया गया है।

लोगों ने आरोपी को जमकर धुना

बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र स्थित शक्ति मंदिर पर प्रकाश दास (समाधि वाले बाबा) रहते हैं। वह पिछले 4 दशकों से मंदिर पर ही रहते रहे हैं। बुधवार (25 अक्टूबर) को एक युवक बाइक पर सवार होकर शक्ति मंदिर पहुंचा। वह बाबा की कुटिया की तरफ बढ़ा। कुटिया में मौजूद समाधि वाले को गोली मार दी और फरार होने लगा। गोली की आवाज सुन मौके पर पहुंचे लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई की। लोगों ने लहूलुहान हालात में समाधि वाले बाबा को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उन्हें हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे सिकंदराबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी और सिकंदराबाद के क्षेत्राधिकार विकास प्रताप सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मामले की जांच की जा रही है।

SSP ने कहा- तांत्रिक क्रिया के वशीभूत हो मारी गोली

इस घटना के बारे में बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया, 'मौके से सिंधु पुत्र ऋषि को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त तमंचा और बाइक बरामद की गई है। आरोपी से पूछताछ के बाद एसएसपी ने बताया कि आरोपी युवक का दावा है कि वह तांत्रिक क्रिया के वशीभूत था जिसके चलते उसने साधु को गोली मारी। उसकी साधु से कोई रंजिश नहीं है। फिर भी पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।'

किसने दिया तमंचा?

पुलिस ये भी पता लगाने में जुटी है कि, यदि युवक तांत्रिक क्रिया के वशीभूत था तो उसे वारदात को अंजाम देने के लिए तमंचा किसने दिया। हालांकि पब्लिक की पिटाई से घायल हुए आरोपी को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story