×

Bulandshahr: दूषित कुट्टू आटा खाने के बाद एक ही परिवार के सात लोग बीमार, मचा हड़कंप

Bulandshahr: जनपद के स्याना में कुट्टू का आटा खाने से एक ही परिवार के सात लोगों की हालत बिगड़ गई।

Sandeep Tayal
Published on: 18 March 2024 10:06 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में दूषित कुट्टू आटा खाने के बाद एक ही परिवार के सात लोग बीमार (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जनपद के स्याना में कुट्टू का आटा खाने से एक ही परिवार के सात लोगों की हालत बिगड़ गई। एसडीएम स्याना देवेंद्र पाल सिंह ने बताया कि पीड़ितों को सीएचसी से जिला अस्पताल भेजा गया, हालांकि सभी की हालत खतरे से बाहर है। कुट्टू का आटा खाने से बीमार होने की सूचना के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने छापेमार कार्रवाई कर कुट्टू के आटे के सैंपल लिए है। खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई से मिलावट खोरों में हड़कंप मचा हुआ है।

बुलंदशहर जनपद के स्याना कोतवाली क्षेत्र के नया गांव निवासी किसान परिवार का रविवार को व्रत था। पीड़ित परिवार के मुखिया ने बताया कि बाजार से कुट्टू का आटा लेकर बच्चे आये थे। रात को कुट्टू के आटे की रोटियां बनाई थी। जिसे गृह स्वामिनी, उसकी सास और बच्चों सहित 7 लोगो ने खाया। जिसके बाद कुट्टू के आटे की रोटियां खाने वाले परिवार के सभी सदस्यों के पेट में दर्द हुआ और उल्टी आने लगी। जिससे परिवार के लोग बेचैन हो गए। आनन-फानन में ग्रामीणों ने सभी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उन्हें स्याना के सीएससी में भर्ती कराया गया।

पीड़ितों को हायर सेंटर किया गया रेफर

मामले की जानकारी पाकर स्याना के एसडीएम देवेंद्र पाल सिंह मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार का हाल जाना। पूरा प्रकरण जानने के बाद तत्काल खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को संबंधित व्यापारी के यहां छापेमार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसडीएम स्याना ने बताया कि पूरी परिवार को सीएससी से जिला अस्पताल भेज दिया गया सभी की हालात नियंत्रण में है।

फूड प्वाइजनिंग के बाद लिए सैंपल, हड़कंप

बुलंदशहर के सहायक खाद्य सुरक्षा आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि स्याना में फूड प्वाइजनिंग का मामला प्रकाश में आने के बाद तत्काल खाद्य सुरक्षा अधिकारी को मौके पर भेजा गया। स्याना में किराना व्यापारी शिव कुमार जिंदल के यहां से कुट्टू के आटे का सैंपल लिया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story