×

Bulandshahr News: विंटेज कार में निकली श्री राम बारात, सेल्फी को उमड़े श्रद्धालु

Bulandshahr News: श्रीराम बारात भी अब घोड़ा बग्गी से निकालने की बजाय विंटेज कार में निकाली गई है। विंटेज कार सवार श्री रामस्वरूप के साथ फोटो सेशन करने वाले और सेल्फी लेने वाले श्रद्धालुओं का भी सैलाब दिखाई दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 17 Oct 2023 6:39 AM GMT
Shri Ram barat in vintage car Bulandshahr
X

Shri Ram barat in vintage car Bulandshahr  (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के जनपद गुलावठी में देश की एक अनूठी श्री राम बारात शोभायात्रा निकाली गई। खास बात यह रही कि श्री राम जी विंटेज कार में सवार थे। विंटेज कार में निकली श्री राम बारात को देखने के लिए हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी, हालांकि विंटेज कार में सवार भगवान श्री रामस्वरूप ने कहा कि विंटेज कार सदियों पुरानी है। समय बदल रहा है देश तरक्की कर रहा है श्रद्धालुओं को कुछ नया भी देखने को मिले विंटेज कर में राम जी की बारात संस्कृति आधुनिकता और टेक्नोलॉजी का संगम है। इसीलिए श्रीराम बारात भी अब घोड़ा बग्गी से निकालने की बजाय विंटेज कार में निकाली गई है।


विंटेज कार सवार श्री रामस्वरूप के साथ फोटो सेशन करने वाले और सेल्फी लेने वाले श्रद्धालुओं का भी सैलाब दिखाई दिया। दरअसल, जनपद बुलंदशहर के कस्बा गुलावठी में 70वाँ श्री रामलीला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंघल, राजेश अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, संजीव तेवतिया आदि ने बताया कि स्वामी सुरेश ठाकुर वृंदावन के कलाकारों द्वारा श्री रामलीला का मंचन किया जा रहा है।


श्री रामलीला में सोमवार की देर रात को श्री राम बारात शोभायात्रा का भाजपा विधायक लक्ष्मी राज सिंह और गुलावठी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष शैलेश तेवतिया द्वारा विंटेज कार में सवार भगवान श्री राम और लक्ष्मण की आरती उतार कर राम बारात शोभा यात्रा का शुभारंभ किया गया। शोभा यात्रा में आगरा, अलीगढ़, हापुड, गाजियाबाद, दिल्ली, बुलंदशहर, गुलावठी आदि के चार दर्जन से अधिक झांकी और बैंड बजे शामिल हुए। शोभा यात्रा को देखने के लिए आसपास के लगभग 50 गांव के ग्रामीण गुलावठी पहुंचे विंटेज कार में सवार श्री रामस्वरूपों के साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ दिखाई दी। सोशल मीडिया पर भी विंटेज कर में श्री राम बारात वायरल हो रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story