Bulandshahr News: सपा मंत्री रहे प्रो. किरनपाल सिंह ने किया सरेंडर, मिली जमानत

Bulandshahr News: गुरुवार को विशेष अभियोजन हितेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि वर्ष 2012 में शिकारपुर विधान सभा से रालोद, कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी पूर्व मंत्री प्रोफेसर किरनपाल सिंह चुनाव लडे थे। उनकी गाड़ी में बुलंदशहर स्थित डीएवी कॉलेज तिराहे पर जांच के दौरान प्रचार सामग्री बरामद हुई थी।

Sandeep Tayal
Published on: 21 March 2024 3:37 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की एमपी/एमएलए कोर्ट में गुरुवार को सपा शासन काल में प्रदेश के शिक्षा मंत्री रहे प्रो. किरन पाल सिंह चुनाव आचार संहिता उलंघन के मामले में पेश हुए। एमपी/एमएलए विशेष अदालत के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह चतुर्थ ने कोर्ट में हाजिर हुए पूर्व मंत्री प्रो.किरन पाल सिंह पर आरोप तय किए और उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया।

चुनाव आचार संहिता के उलंघन का है मामला

गुरुवार को विशेष अभियोजन हितेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि वर्ष 2012 में शिकारपुर विधान सभा से रालोद, कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी पूर्व मंत्री प्रोफेसर किरनपाल सिंह चुनाव लडे थे। उनकी गाड़ी में बुलंदशहर स्थित डीएवी कॉलेज तिराहे पर जांच के दौरान प्रचार सामग्री बरामद हुई थी। जिस पर नगर कोतवाली में आचार संहिता का उलंघन करने का मामला दर्ज कराया गया था। न्यायालय में हाजिर न होने पर एमपी/एमएलए की विशेष अदालत ने प्रोफेसर किरनपाल सिंह को समन जारी किए थे।

गुरुवार को पूर्व मंत्री प्रोफेसर किरनपाल सिंह ने न्यायालय के समक्ष हाजिर होकर न्यायाधीश के समक्ष जमानती प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया। एमपी/एमएलए विशेष न्यायाधीश विनय कुमार सिंह चतुर्थ ने धारा 127 A में उनके विरुद्ध आरोप तय करते हुए उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। जमानत मिलने के बाद प्रोफ़ेसर किरन पाल सिंह को थोड़ी राहत जरूर मिली, हालांकि कोर्ट ने मामले में आरोप भी तय किए है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story