Bulandshahr News: निर्दोष को क्रिमनल बनाने वाले SHO, दरोगा सहित 4 पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने किया निलंबित

Bulandshahr News: वायरल वीडियो में निर्दोष युवक को क्रिमिनल बनाने की शिकारपुर कोतवाली के SHO, एक उपनिरीक्षक सहित 6 वर्दीधारियों की करतूत कैद हुई है।

Sandeep Tayal
Published on: 6 Aug 2024 3:57 AM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic: Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की शिकारपुर पुलिस की निर्दोष युवक को क्रिमिनल बनाने की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई, तो एसएसपी श्लोक कुमार एक्शन में आ गए। एसएसपी श्लोक कुमार ने सीसीटीवी फुटेज की प्रारंभिक जांच एसपी क्राइम से कराने के बाद शिकारपुर के SHO राजेश चतुर्वेदी, उपनिरीक्षक पुष्पेंद्र चौधरी, कांस्टेबल सुनील कुमार और धर्मेंद्र को निलंबित कर दिया, जबकि होमगार्ड नुरहसन और भूपेंद्र के खिलाफ कमांडेंट को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी है।

जानिए पुलिस ने निर्दोष युवक को कैसे बनाया क्रिमिनल

यूपी के जनपद बुलंदशहर की शिकारपुर पुलिस की करतूत का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में निर्दोष युवक को क्रिमिनल बनाने की शिकारपुर कोतवाली के SHO, एक उपनिरीक्षक सहित 6 वर्दीधारियों की करतूत कैद हुई है। वायरल वीडियो शिकारपुर का है जिसमे चेकिंग के नाम पर एक सफेद कार को रोका गया। कार को 6 वर्दीधारी घेरे दिख रहे है, वीडियो में एक वर्दीधारी बाइक के थैले में से एक कपड़े में लिपटा तमंचा निकलकर उसे सफेद कार में रखता दिख रहा है। शिकारपुर पुलिस की करतूत का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा है। पीड़ित युवक अमित के पिता दिनेश निवासी करोरा ने बताया कि दिनेश एक समारोह से लौट रहा था, तभी उपनिरीक्षक पुष्पेंद्र चौधरी ने 21.7.24 को कार चेकिंग के नाम पर तमंचा और कारतूस कार से बरामद दर्शाकर गिरफ्तार कर लिया, कार को सीज कर दिया , अमित को जेल भेज दिया।

पीड़ित ने जेल से छुटने पर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज थी खंगाली

पीड़ित युवक के पिता दिनेश ने बताया कि जेल से जमानत पर छूटने के बाद बेटे को निर्दोष साबित करने के लिए दर्शाए गए घटना स्थल के आस पास के कई दिन से सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग देख रहे थे, एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस कर्मियों की करतूत कैद हो गई, वीडियो मिलने के बाद दिनेश ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार से न्याय और कार्रवाई की गुहार लगाई।

एसएसपी ने इन पर की करवाई

प्रकरण संज्ञान में आते ही बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने तत्काल प्रकरण की प्रारंभिक जांच एसपी क्राइम से कराई। एसपी क्राइम डॉ. आरके मिश्रा ने बताया कि एसएसपी श्लोक कुमार ने वीडियो में दिख रहे शिकारपुर के SHO राजेश चतुर्वेदी, दरोगा पुष्पेंद्र चौधरी, कांस्टेबल सुनील कुमार और धर्मेंद्र को निलंबित कर दिया है और होमगार्ड नुरहसन व भूपेंद्र के खिलाफ कमांडेंट को भेजी रिपोर्ट।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story