Bulandshahr News: STF ने फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

Bulandshahr News: इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि दूसरे प्रदेशों के लोगों के फर्जी तरीके से आधार कार्ड और मूल निवास प्रमाण पत्र मोटी रकम लेकर बनाने का गोरख धंधा करते थे।

Sandeep Tayal
Published on: 4 March 2024 9:23 AM GMT
Bulandshahr News
X

गुलावठी पुलिस की गिरफ्त में फर्जी प्रमाणपत्र बनाने के आरोपी (Newstrack)

Bulandshahr News: गुलावठी पुलिस और एसटीएफ मेरठ को टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भारी मात्रा में दस्तावेज, एक लैपटॉप, 5 मोबाइल फोन, कार बरामद की है। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एसटीएफ मेरठ के निरीक्षक सुनील कुमार और गुलावठी के यूपी निरीक्षक उपेंद्र कुमार, श्री ओम गौतम ने पुलिस टीम के साथ फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले तरुण, रोबिन और सचिन को गिरफ्तार किया है।

STF और गुलावठी पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई

दरअसल, एसटीएफ मेरठ की टीम पेपर लीक मामले में गैंग के सदस्यों की तलाश में जुटी थी, मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि गुलावठी में एक कार में सवार होकर जा रहे लोग फर्जी आधार कार्ड और मूल निवास प्रमाण पत्र बनाने का गोरखधंधा करते हैं, बस फिर क्या था। एसटीएफ मेरठ और गुलावठी थाने की टीम ने मिट्ठेपुर तिराहे पर सघन वाहन चेकिंग शुरू कर दी, सामने की तरफ से आती हुई स्विफ्ट कार को रोकने का इशारा किया तो कार सवार भागने लगे, पुलिस टीम ने पीछा कर कार को पकड़ लिया।

एसटीएफ मेरठ के निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि तरुण पुत्र सतवीर निवासी विकास कॉलोनी गुलावठी, रोबिन पुत्र रविंद्र निवासी ग्राम बनबोई थाना गुलावठी, सचिन पुत्र मुकेश कुमार निवासी ग्राम भटोना थाना गुलावठी को गिरफ्तार किया गया। जबकि, सलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव मांगलोर निवासी मनोज और टिंकू फरार हो गए। इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि दूसरे प्रदेशों के लोगों के फर्जी तरीके से आधार कार्ड और मूल निवास प्रमाण पत्र मोटी रकम लेकर बनाने का गोरख धंधा करते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, 5 मोबाइल फोन, भारी मात्रा में आधार कार्ड, 3 मूल निवास प्रमाण पत्र, रजिस्ट्रेशन फॉर्म, कई मार्कशीट सहित अनेक दस्तावेज और एक कार बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story