×

पहली बेगम ने भाई के साथ मिल कराई थी पति की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली वजह

Bulandshahr News: एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि दूसरी पत्नी के नाम संपत्ति करने की धमकी देने से खफा पहली पत्नी ने साजिश रची और भाई के साथ मिल सुपारी दे पति की हत्या करा दी।

Sandeep Tayal
Published on: 26 Jun 2024 9:48 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में पहली बेगम ने भाई के साथ मिल कराई थी पति की हत्या (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर पुलिस ने महज 5 दिन में चांद खान ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया है। बुलंदशहर का एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि दूसरी पत्नी के नाम संपत्ति करने की धमकी देने से खफा पहली पत्नी ने पति की हत्या की साजिश रची और फिर अपने भाई का साथ मिल डेढ़ लाख रुपए की सुपारी दे पति की हत्या करा दी। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल पहली पत्नी को उसके भाई और एक अन्य साथी का साथ गिरफ्तार कर आला कत्ल बरामद किया है।

5 दिन में चांद हत्याकांड का खुलासा, सर्विलांस की मदद से पकड़े गए हत्यारे

21 जून को शरीफ खान निवासी ग्राम अख्तियारपुर थाना अगौता जनपद बुलन्दशहर द्वारा थाना कोतवाली नगर पर तहरीर दी गयी कि उसके पुत्र चांद खान की पत्नी व पुत्री ने अज्ञात लोगों के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या करा दी गयी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की तो हत्याकांड में पहली पत्नी की साजिश मिलने पर सकते में रह गई। एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि वारदात का खुलासे का लिए सर्विलांस टीम सहित कई टीमों का गठन किया गया था।

हत्याकांड की जांच में तकनीकी साक्ष्यों व सर्विलांस की सहायता से सात लोगों के नाम प्रकाश में आये। बुधवार को थाना कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक अनिल शाही ने पुलिस टीम का साथ मिलकर चांद खान की पहली बेगम शबनम निवासी डीएम रोड़ चारयार थाना कोतवाली नगर बुलन्दशहर, साला फारुख पुत्र मुखत्यार निवासी ग्राम चचोला थाना दनकौर जनपद गौतमबुद्धनगर और अजय उर्फ अज्जू पुत्र नरेश चन्द्र शर्मा निवासी रामबाड़ा सिकन्द्राबाद को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की कब्जे से अवैध असलहा व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की है। एसपी सिटी ने बताया चांद खान हत्याकांड में शामिल 4 फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

ऐसे दिया गया हत्या की साजिश को अंजाम

बुलंदशहर के एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने गिरफ्तार हत्यारोपियों से पूछताछ की बात बताया कि चांद खान द्वारा अपनी पहली पत्नी शबनम के साथ आये दिन मारपीट एवं अपनी सम्पत्ति को दूसरी पत्नी के नाम करने की धमकी देता था। जिससे तंग आकर पहली पत्नी शबनम द्वारा अपने भाई फारुख का साथ मिलकर पति की हत्या की योजना बनाई।

योजना का तहत फारुख ने सुपारी किलर्स से डेढ़ लाख रुपये में हत्या करने की बात तय की, 21,000 रुपये एडवांस में एक अभियुक्त के खाते में ट्रांसफर कर दिये गये। एक अभियुक्त ई-रिक्शा चलाता है। ई रिक्शा चालक अपने अन्य साथियों का साथ चांद खान का घर का पास घूमता रहा, जैसे ही चंद खान कही जाने का लिए घर से बाहर निकला तो उसे ई रिक्शा में लिफ्ट दी और रास्ते में गोली मार हत्या कर शव को रास्ते में ही छोड़ फरार हो गए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story