किसान, नौजवान, गरीब की बजट में अनदेखी, पूंजीपतियों को लाभान्वित करेगा ये बजटः जियाउर्रहमान

Bulandshahr News: कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रत्याशी जियाउर्रहमान ने जनविरोधी करार दिया है। उन्होंने बजट को देश की तरक्की की बजाय मोदी सरकार को बचाने की कोशिश बताया है।

Sandeep Tayal
Published on: 23 July 2024 11:42 AM GMT
bulandshahr News
X

पूंजीपतियों को लाभान्वित करेगा बजटः जियाउर्रहमान (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: मोदी सरकार 3 के बजट को कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रत्याशी, युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जियाउर्रहमान ने जनविरोधी करार दिया है। उन्होंने बजट को देश की तरक्की की बजाय मोदी सरकार को बचाने की कोशिश बताया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में भी बुलंदशहर के साथ चल हुआ है बुलंदशहर को ना रेल मिली ने मेट्रो ट्रेन, बुलंदशहर आज भी दिल्ली से ट्रेन से सीधा नहीं जुड़ सका है।

कांग्रेस युवा नेता जियाउर्रहमान ने कहा कि 10 साल बाद उन युवाओं के लिए सीमित घोषणाएं हुईं हैं, जो सालाना दो करोड़ नौकरियों के जुमले को झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए मोदी सरकार द्वारा की गई घोषणा कांग्रेस की न्याय गारंटी से कॉपी की गई है, देखना है सरकार इसको कितना हकीकत में तब्दील कर पाती हैं। उन्होंने कहा कि मिडिल क्लास, किसानों, गरीबों और मजदूरों को भ्रमित करने की कोशिश की गई है । उनके लिए कोई सीधे फायदे की योजना नहीं है।

उन्होंने कहा कि कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, जन-कल्याण और आदिवासियों पर बजट में आवंटन से कम खर्च किया है क्योंकि ये भाजपा की प्राथमिकताएँ नहीं हैं। इसी तरह पूंजीगत व्यय पर एक लाख करोड़ कम खर्च किया है, तो फिर नौकरियाँ कहाँ से बढ़ेंगी? कांग्रेस नेता जियाउर्रहमान ने कहा कि किसान, नौजवान और गरीब की बजट में अनदेखी की गई हैं और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर को न रेलवे से जोड़ने का कोई प्लान है और न ही कोई नई ट्रेन है और न ही जिले को कोई औद्योगिक इकाई बजट से मिली है। उन्होंने कहा कि लगातार तीन बार लोगों ने भाजपा का सांसद जिताया लेकिन फिर भी बुलंदशहर के साथ धोखा हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story