Bulandshahr News: हादसों पर अंकुश को पुलिस की पहल, कहा - सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियम का पालन जरूरी

Bulandshahr News: गुलावठी में शहीद स्मारक पर देर रात को उपनिरीक्षक हरिशंकर और धीरेश सिंह ने पुलिस टीम का साथ चेकिंग की और बिना हेलमेट पहने बाइक सवार युवकों को समझाया।

Sandeep Tayal
Published on: 20 Feb 2024 4:03 AM GMT
Bulandshahr News
X

पुलिस ने वाहन चालकों को हेलमेट लगाने के लिए किया प्रेरित (Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में बढ़ते सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी श्लोक कुमार के निर्देश पर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बुलंदशहर जनपद के गुलावठी में रात को उपनिरीक्षक हरि शंकर, धीरेश सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ वाहन चैकिंग के दौरान बाइक चालकों को रोककर हेलमेट पहनकर सुरक्षित यात्रा कर सुरक्षित घर पहुंचने के लिए जागरूक किया। पुलिस ने बाइक चालकों को समझाया कि घर पर आपका कोई इंतजार कर रहा है, इसलिए सुरक्षित यात्रा के यातायात नियमों का पालन अवश्य करें, दो पहिया वाहन चालकों ने भी पुलिस को भविष्य में हेलमेट पहनकर बाइक चलाने का आश्वासन दिया।

बढ़ते सड़क हादसों पर अंकुश को जागरूकता अभियान

दरअसल आए दिन हो रहे सड़क हादसों को लेकर पुलिस चिंतित है। इसीलिए एसएसपी श्लोक कुमार के निर्देश के बाद जनपद में वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन के लिए पुलिस अनोखे अंदाज में जागरूकता अभियान चला रही है।

गुलावठी पुलिस बोली - जिंदगी अनमोल, घर कोई आपका कर रहा इंतजार

गुलावठी में शहीद स्मारक पर देर रात को उपनिरीक्षक हरिशंकर और धीरेश सिंह ने पुलिस टीम का साथ चेकिंग की और बिना हेलमेट पहने बाइक सवार युवकों को समझाया। पुलिस बोली जिंदगी अनमोल है, घर आपका कोई इंतजार कर रहा है। अनचाहे और अकस्मात होने वाले सड़क हादसों से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करें, पुलिस द्वारा चालान की जगह समझाने के तरीके की इलाके में काफी प्रशंसा हो रही है। पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया और भाजपा नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र तेवतिया ने बताया कि चालान करने से अच्छा है कि पुलिस का जागरूकता अभियान, इससे लोगो में सुरक्षित यात्रा करने और यातायात नियमों के पालन की भावना बढ़ेगी। गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर सड़क हादसों पर अंकुश लगाने को ट्रैक्टर ट्रालियों सहित अन्य वाहनों पर रिफ्लेक्टेड टेप लगाने का पुलिस काम कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story