TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bulandshahr News: बुलंदशहर में बोरवेल में गिरे दो किसानों की मौत, CM ने 4-4 लाख मदद की घोषणा की

Bulandshahr News: हादसे के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया। जाम लगाने जा रहे हादसे में मरे दोनों किसानों के परिजनों को भाजपा विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने समझा बुझाकर सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

Sandeep Tayal
Published on: 24 Sep 2024 12:04 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर के सिकंदराबाद में ट्यूबवेल के बोर वेल में दो किसानों के गिरने से उनकी मौत हो गई, सिकंदराबाद में 2 किसानों की मौत के मामले को यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने विधायक लक्ष्मीराज सिंह द्वारा जानकारी देने के बाद संज्ञान लिया और मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 -4 लाख रुपए आर्थिक सहायता प्रदान कराने की घोषणा की।

गैस की गंध से अचेत हो बोरवेल में गिरे किसान हुई मौत

दरअसल मंगलवार को सिकंदराबाद तहसील क्षेत्र में स्तिथ एक बोर वेल में 2 दिहाड़ी किसान महेश(35) निवासी पिलखनवाली, चंद्रपाल(45) निवासी गफूरगढ़ी काम कर रहे थे, बताया जाता है कि बोरवेल में ट्यूबवेल चालू करने के लिए जैसे ही दोनो नीचे उतरे तो गैस की गंध से दोनो अचेत हो गिर पड़े, हादसे की जानकारी मिलने के बाद किसानों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह, भाजपा के विधायक लक्ष्मीराज सिंह, सिकंदराबाद की एसडीएम रेनू सिंह का पूर्णिमा सिंह कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि रतन सिंह एंबुलेंस और रेस्क्यू टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और 3 घंटे तक चले देश को ऑपरेशन के बाद दोनो किसानों को बोरवेल से निकलकर सिकंदराबाद के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनो किसानों को मृत घोषित कर दिया।

विधायक ने की लखनऊ कॉल, डीएम ने की 4-4 लाख रुपए मदद की घोषणा

हादसे के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया। जाम लगाने जा रहे हादसे में मरे दोनों किसानों के परिजनों को भाजपा विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने समझा बुझाकर सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। लखनऊ फोन पर बात की। डीएम सीपी सिंह ने बताया कि हादसे की जानकारी जैसे ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को मिली, उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। मृतक किसानों के शवों को पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story