×

Bulandshahr News: बस ड्राइवर का पुत्र बना जज, तीन बेटियों ने भी किया नाम रोशन, ऐसे हासिल किया मुकाम

Bulandshahr News: यूपीपीसीएस-जे (UPPCS J Results) परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले बुलंदशहर के होनहारों ने जहां बुलंदशहर का नाम बुलंद किया है, वहीं उनके परिवारों में रक्षाबंधन पर्व पर दोहरी खुशी का माहौल है।

Sandeep Tayal
Published on: 31 Aug 2023 2:30 PM GMT
Bulandshahr News: बस ड्राइवर का पुत्र बना जज, तीन बेटियों ने भी किया नाम रोशन, ऐसे हासिल किया मुकाम
X
(Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की 3 बेटियों और एक बेटा अब न्यायमूर्ति बनकर पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम करेंगे। यूपीपीसीएस-जे (UPPCS J Results) परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले बुलंदशहर के होनहारों ने जहां बुलंदशहर का नाम बुलंद किया है, वहीं उनके परिवारों में रक्षाबंधन पर्व पर दोहरी खुशी का माहौल है। यूपीपीसीएस-जे क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों के घरों पर बधाईयां देने वालो का तांता लगा है।

ये हैं जनपद के मेधावी

जनपद बुलंदशहर के सिकंदराबाद के सर्राफा व्यापारी गोपाल कृष्ण वर्मा की पुत्री मीनाक्षी वर्मा, फरीदपुर निवासी रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर लेखराज सिंह भाटी की पुत्री रूबी भाटी और अधिवक्ता की पुत्री खुशबू धनकड़ ने यूपीपीसीएस-जे की परीक्षा पास की है। साथ ही प्रयागराज में सेवारत यूपी रोडवेज के बस ड्राइवर दुर्गा प्रसाद गौतम के पुत्र पुष्पेंद्र गौतम ने भी यूपीपीसीएस-जे की परीक्षा उत्तीर्ण की है। पुष्पेंद्र बुलंदशहर जनपद के जहां के मूल निवासी हैं और प्रयागराज में शिक्षरत थे।

सर्राफा व्यापारी की पुत्री मीनाक्षी वर्मा बनी जज, खुशी की लहर

बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद निवासी सर्राफा व्यापारी गोपाल कृष्ण वर्मा की बेटी मीनाक्षी वर्मा ने 113 वी रैंक हासिल कर जज बनी हैं। मीनाक्षी वर्मा की माने तो लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करने से सफलता निश्चित मिलती है, मीनाक्षी वर्मा ने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है। मीनाक्षी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता परिजनों और बुलंदशहर के डीजे दानिश हसनैन को दे रही है। मीनाक्षी वर्मा का कहना है कि प्रॉपर गाइडेंस मिलने से उन्हें लक्ष्य या प्राप्ति में सहूलियत हुई।

रूबी ने बिहार के बाद यूपी पीसीएस-जे भी किया क्वालीफाई

बुलंदशहर के गांव फरीदपुर निवासी उत्तर प्रदेश पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर लेखराज सिंह भाटी की पुत्री रूबी भाटी ने भी यूपीपीसीएस-जे में 106 वीं रैंक हासिल की है। इंस्पेक्टर पिता का सपना था कि बेटी जज बने और वह आखिर जज बन गई। हालांकि रूबी भाटी पूर्व में बिहार पीसीएस-जे क्रैक कर चुकी हैं।

खुशबू ने पीसीएस बन परिवार का पूरा किया सपना

बुलंदशहर के प्रख्यात अधिवक्ता की पुत्री खुशबू धनखड़ ने भी यूपीपीसीएस-जे क्रैक किया है। खुशबू के पिता और माता प्रारंभ से ही उसे विधिक शिक्षा देते थे और बेटी को जज बनने के लिए प्रयासरत थे लेकिन बेटी ने प्रयास कर परिजनों की आकांक्षाओं को पूरा करने का काम किया है।

बस ड्राइवर का पुत्र बना जज

बुलंदशहर की तीन बेटियों के साथ-साथ बुलंदशहर के बेटे पुष्पेंद्र गौतम पुत्र दुर्गा प्रसाद गौतम निवासी जहांगीराबाद ने भी यूपीपीसीएस-जे में 238वीं रैंक हासिलकर बुलंदशहर का नाम रोशन किया है। बुलंदशहर के होनहार अब पीड़ितों को कोर्ट में न्याय दिलाने का काम करेंगे। रक्षाबंधन पर्व से एक दिन पहले आए यूपीपीसीएस-जे के रिजल्ट के बाद सफल अभ्यर्थियां के परिवार में त्योहार की खुशियां दोगुनी हो गईं। परिवार और मोहल्ले के लोग एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार करते दिखे।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story