Bulandshahr News: यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान पर भड़का मुस्लिम समुदाय, सड़कों पर किया पथराव, पुलिस बल तैनात

Bulandshahr News: बुलंदशहर के सिकंदराबाद में यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान पर भड़के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुम्मे की नमाज के बाद यति नरसिंहानंद सरस्वती के पोस्टर फाड़े और हंगामा करते हुए सड़कों पर पथराव किया।

Sandeep Tayal
Published on: 4 Oct 2024 5:31 PM GMT (Updated on: 4 Oct 2024 5:59 PM GMT)
Uproar after the statement of Yeti Narasimhanand Saraswati, people of Muslim community pelted stones after Namaaz
X

यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान के बाद हुआ बवाल, नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया पथराव: Photo- Newstrack

Bulandshahr News: बुलंदशहर के सिकंदराबाद में यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान पर भड़के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुम्मे की नमाज के बाद यति नरसिंहानंद सरस्वती के पोस्टर फाड़े और हंगामा करते हुए सड़कों पर पथराव किया।

यह मामला सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कायस्थबड़ा के शेखवाड़ा में स्थित हजरत अली मस्जिद का है। मामले में एसएसपी बुलंदशहर, श्लोक कुमार ने कहा कि माहौल बिगड़ने या सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट डालने वालों पर कार्रवाई होगी। बलवाइयों पर FIR दर्ज की जा रही है।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आधा दर्जन लोगों को न छोड़ने पर एक संप्रदाय विशेष के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव किया जिसमें कई लोगों के चोटिल होने की खबर है। मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी ने कई थानों का पुलिस फोर्स, PAC के साथ मार्च किया।

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि हंगामा करने पर पथराव करने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है, इलाके का माहौल बिगड़ने या सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट डालने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। डीएम सीपी सिंह ने बताया कि क्षेत्र को विभाजित कर जोनल और सैक्टर मजिस्ट्रेट्स की तैनाती की गई है।

जुम्मे की नमाज के बाद एकत्र लोगों ने किया बवाल, कई हिरासत में

दरअसल 2 दिन पूर्व गाजियाबाद जनपद के डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर साहब को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से बुलंदशहर के सिकंदराबाद में जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शन पर पथराव हुआ।

जुम्मे की नमाज के बाद सैकड़ों लोगों कायस्थबड़ा के शेखवाड़ा में स्थित हजरत अली मस्जिद पर एकत्र हुए और यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान को लेकर हंगामा किया, बताया जाता है कि यति नरसिंहानंद के पोस्टर फाड़कर और जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। मामले की जानकारी पाकर डीएम सीपी सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, सीओ पूर्णिमा सिंह, एसडीएम , कोतवाली प्रभारी निरीक्षक, पीएसी, कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा, जहां डीएम और एसएसपी के समझाने के बाद प्रदर्शनकारी अपने अपने घरों को चले गए।

हंगामा करने वालों को छुड़ाने को हुआ पथराव!,DM-SSP ने संभाला मोर्चा

बताया जाता है कि हंगामा करने वाले कुछ लोगों को सिकंदराबाद पुलिस हिरासत में ले कोतवाली ले गई, जिनको छुड़ाने के लिए लोग एकत्र हो कोतवाली पहुंचे, बताया जाता है कि जब सिकंदराबाद पुलिस ने देर शाम तक हंगामा करने वालों को नहीं छोड़ा तो थाने से कुछ दूरी पर एकत्र लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, पथराव में कुछ पुलिस कर्मियों और कई राहगीरों के घायल होने की खबर है। पथराव के बाद सड़कों पर जहां तहां पत्थर ही पत्थर पड़े थे, मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे डीएम सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने मोर्चा संभाला। पुलिस फोर्स ने लाठियां फटकारकर बवालियों को खदेड़ दिया, डीएम और एसएसपी ने फोर्स के साथ प्रोटेक्शन किट पहनकर पैदल मार्च किया।

माहौल बिगाड़ने वालो पर होगी FIR : एसएसपी

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एक बयान से नाराज होकर एकत्र हुए लोगों ने हंगामा किया, उन्हें समझा कर भेज दिया गया था, उसके बाद देर शाम को उन्होंने पथराव कर दिया, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। एसएसपी ने दो टूक कहा कि बुलंदशहर का माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, किसी भी व्यक्ति ने आपत्तिजनक वीडियो या फोटो या कोई अन्य पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट किया या माहौल बिगड़ने की कोशिश की, तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर पुलिस टीम निगरानी बनाए हुए हैं। सिकंदराबाद में कई थानों का पुलिस फोर्स, पीएसी, पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

जोनल- सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

बुलंदशहर के डीएम क सिंह ने बताया कि सिकंदराबाद को जोनल और सेक्टर में विभाजित कर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि जनपद की कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

CCTV में कैद हुए बवाली

पुलिस ने हंगामा करने और पथराव करने की घटनाओं के सीसीटीवी कैमरो की फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है, फुटेज में दिख रहे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story