×

Bulandshahr News: मृत बंदर को घसीटने का वीडियो वायरल, शांति भंग में 3 आरोपी गिरफ्तार

Bulandshahr News: बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया गया ।

Sandeep Tayal
Published on: 19 Sep 2023 1:48 PM GMT
X

Bulandshahr Viral Video (Image: Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में मृत बंदर के साथ 3 गैर संप्रदाय के युवकों द्वारा क्रूरता का मामला प्रकाश में आया है। गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में स्तिथ एक लोहा फैक्ट्री के अंदर से मृत बंदर के गले में रस्सी बांध घसीटकर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद एक हनुमान भक्त होने का दावा करने वाले युवक ने 3 आरोपियों के खिलाफ गुलावठी कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई। बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया गया ।

बुलंदशहर जनपद में एक मृत बंदर के गले में रस्सी बांधकर उसे क्रूरता पूर्वक बाहर खींचकर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हनुमान भक्त जाग उठे। गुलावठी में रहने वाले एक हनुमान भक्त होने का दावा करने वाले नितिन पुत्र वीरपाल ने गुलावठी कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि वह लोहा फैक्ट्री के पास से गुजर रहा था तभी तीन युवकों को एक बंदर को गले में रस्सी बांधकर बाहर खींचकर लाते देखा, मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ। नितिन ने बताया कि इस तरह का क्रूरता पूर्ण कार्य से धार्मिक आस्थाओं को ठेस पहुंचती है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि बजरंग दल के जिला अध्यक्ष आदेश चौहान ने भी घटना की निंदा की है और कहा कि बंदर हमारे पूर्वज हैं और ऐसा कार्य किसी को भी नही करना चाहिए।

पशु क्रूरता अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि नितिन कुमार द्वारा दी गई टिहरी के आधार पर आकिल पुत्र मोमीन निवासी ग्राम भमरा, नासिर पुत्र मल्लू खा निवासी ग्राम मोडी थाना हाफिजपुर जिला हापुड, फैसल पुत्र इकराम बड़कल फरीदाबाद हरियाणा के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 3,11 और आईपीसी की धारा 429 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर विधि कार्रवाई की गई है। आरोपियों को गुलावठी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, शांति भंग की आशंका के चलते पुलिस ने तीनों को कोर्ट के समक्ष पेश किया है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story