×

Bulandshahr : बाट माप क्लर्क 15 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, एंटी करप्शन की टीम ने दबोचा

Bulandshahr News: एंटी करप्शन डिपार्टमेंट की इंस्पेक्टर अंजू भदौरिया ने बांट माप विभाग बुलंदशहर में सेवारत बाबू दुजई लाल पुत्र छेदीलाल निवासी हरदोई, हाल निवासी चांदपुर रोड बुलंदशहर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Sandeep Tayal
Published on: 25 Nov 2023 3:52 PM GMT
Bulandshahr News,
X

एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने क्लर्क को पकड़ा (Social Media) 

Bulandshahr News: प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार मामले में भले ही जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही हो, लेकिन कुछ बाबू आज भी रिश्वतखोरी करने से बाज नहीं आ रहे। बुलंदशहर में शनिवार (25 नवंबर) को बांट माप विभाग में सेवारत लिपिक को धर्म कांटे का निरीक्षण कर प्रमाण पत्र जारी करने के लिए 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। एंटी करप्शन डिपार्टमेंट,मेरठ (Anti Corruption Department) की टीम ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की। टीम ने वसूली गई 15 हजार रुपए की रिश्वत के साथ दुजायी लाल को गिरफ्तार किया।

ऐसे पकड़ा गया रिश्वतखोर बाबू

दिल्ली स्थित गोल्ड फेस इलेक्ट्रिक वेइंग इक्विपमेंट के कर्मचारी प्रवीन कुमार ने बताया कि, 'कुछ दिन पूर्व बुलंदशहर के झाझर में कंपनी द्वारा एक इलेक्ट्रॉनिक धर्म कांटा लगाया गया था। जिसके सत्यापन और प्रमाण पत्र जारी कराने के लिए बांट माप विभाग में नियमानुसार आवेदन किया। 9500 रुपए का निर्धारित शुल्क ऑनलाइन राजकोष में जमा कराया। प्रवीण कुमार ने बताया कि, धर्म कांटे का निरीक्षण करने और उसका प्रमाण पत्र जारी करने के लिए विभाग में सेवारत बाबू दुजई लाल ने 25 हजार से रिश्वत की मांग की। जिसे देने में असमर्थता जताने पर 15 हजार की मांग करने लगे लेकिन मामले की जानकारी कंपनी के अधिकारियों को दी।

एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने दबोचा

उनके निर्देश के बाद एंटी करप्शन डिपार्टमेंट मेरठ में मामले की शिकायत की। एंटी करप्शन डिपार्टमेंट की टीम के निर्देश के अनुसार रिश्वत के 15000 रुपए की रकम देने के लिए शनिवार का दिन तय हुआ। एंटी करप्शन डिपार्टमेंट की टीम ने पाउडर लगे नोट देकर भेजा। इसके बाद बांट माप विभाग के बाबू दुजई लाल ने 15 हजार रुपए की रिश्वत जैसे ही ली, एंटी करप्शन डिपार्मेंट की टीम ने बाबू को रंगे हाथ पकड़ लिया।

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत हुई FIR

कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि, 'एंटी करप्शन डिपार्टमेंट की इंस्पेक्टर अंजू भदोरिया ने बांट माप विभाग बुलंदशहर में सेवारत बाबू दुजई लाल पुत्र छेदीलाल निवासी हरदोई, हाल निवासी चांदपुर रोड बुलंदशहर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। 15000 की रिश्वत की रकम बरामद की है। मामले में अग्रिम विधि कार्रवाई की जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story