×

Bulandshahr News: छेड़छाड़ की लाइव मॉकड्रिल, महिला पुलिस कर्मियों के साथ छेड़छाड़ करने पर 2 मिनट में 2 मजनू पकड़े

Bulandshahr News: गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जयकरण सिंह ने बताया छात्राओं और महिलाओं में मिशन शक्ति के तहत किस तरह तीव्रता से पुलिस कार्रवाई की जा रही है इसका संदेश देने के लिए छेड़छाड़ की मॉक ड्रिल की गई।

Sandeep Tayal
Published on: 21 Oct 2023 8:43 AM GMT
X

Bulandshahr News

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नारी सुरक्षा, स्वावलंबन और सम्मान को लेकर मिशन शक्ति अभियान शुरू किया गया है, जिसके तहत नारी अपराध को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस मातृशक्ति को जहां जागरूक करने में जुटी है। वहीं मजनूओं के खिलाफ धरपकड़ अभियान भी शुरू कर दिया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि जनपद बुलंदशहर में दो दर्जन से अधिक मजनूओं को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बुलंदशहर के कस्बा गुलावठी में पुलिस ने मिशन शक्ति के तहत की जाने वाली त्वरित कार्यवाही की मॉक ड्रिल की, बाकायदा सादे कपड़ो में 2 महिला पुलिसकर्मी सड़कों पर उतरीं, तो स्कूटी सवार दो युवकों ने महिला पुलिस कर्मियों के साथ छेड़छाड़ की, जिसके बाद पीड़िताओं ने शक्ति दीदी को 112 नंबर पर फोन करके मजनूओं द्वारा छेड़छाड़ की घटना कारित करने की सूचना दी, जिसके बाद हरकत में आई गुलावठी पुलिस ने स्कूटी सवार कथित मजनू की घेराबंदी कर पकड़ लिया, पुलिस ने बाकायदा लाइव छेड़छाड़ की मॉक ड्रिल की वीडियो भी बनाई।

महिलाएं बोलीं - मॉकड्रिल से मातृ शक्ति में कार्रवाई को लेकर बढ़ रहा विश्वास

गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जयकरण सिंह ने बताया छात्राओं और महिलाओं में मिशन शक्ति के तहत किस तरह तीव्रता से पुलिस कार्रवाई की जा रही है इसका संदेश देने के लिए छेड़छाड़ की मॉक ड्रिल की गई। साथ ही यह भी देखा गया कि मिशन शक्ति के तहत शक्ति दीदी को फोन आने पर पुलिस कितनी तत्परता से कार्य कर सकती है और अपराधियों को पकड़ सकती है। हालांकि जनपद में पुलिस की छेड़छाड़ की मॉकड्रिल का छात्राओं और महिलाओं में सकारात्मक संदेश जा रहा है।

श्रद्धा संस्था की अध्यक्ष एकता गर्ग, भाजपा नेत्री विद्यावती तोमर, पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया की पत्नी पूजा तेवतिया ने बताया कि छेड़छाड़ की घटना पर जिस तरह मॉक ड्रिल के माध्यम से सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है इससे छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगेगा, मातृ शक्ति में आत्मविश्वास उत्पन्न होगा साथ ही मनचलों के हौसले भी पस्त होंगे। उन्होंने छात्राओं और महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाओं पर चुप्पी तोड़ तत्काल पुलिस को 112 नंबर और 1090 पर फोन कर सूचना देने और मजनूओं की बाइक का नंबर भी पुलिस को बताने की अपील की है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story