×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Bulandshahr: भूमाफियाओं पर जिपं का चाबुक, अनाधिकृत कॉलोनियां हो रही चिन्हित

Bulandshahr: जिले में भूमाफिया व गैंगस्टर सुधीर गोयल की तर्ज पर किसानों को जमीनों पर अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग करने वालों पर जिला पंचायत विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

Sandeep Tayal
Published on: 26 Feb 2024 10:58 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में भूमाफियाओं पर जिपं का चाबुक (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में भूमाफिया व गैंगस्टर सुधीर गोयल की तर्ज पर किसानों को जमीनों पर अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग करने वालों पर जिला पंचायत विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। एएमए धर्मजीत त्रिपाठी ने बताया कि गुलावठी क्षेत्र में कुछ लोगों ने स्वीकृति के लिए आवेदन दाखिल किया है, जब कि कई अन्य कॉलोनियों को चिन्हित किया गया है, अनाधिकृत कॉलोनी काटने वालो को नोटिस जारी कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बायर्स से अनधिकृत कॉलोनियों में प्लॉट्स न खरीदने की अपील की है।

गुलावठी में यशवी सिटी, जारा सिटी, न्यू राजनगर, तेवतियापुरम फेज 2 के नक्शे स्वीकृत

देहात क्षेत्र में किसानों की जमीनों पर अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग करने वाले मिनी सुधीर गोयलों से बायर्स को बचाने के लिए प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बुलंदशहर के जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धर्मजीत त्रिपाठी ने बताया कि जिला पंचायत द्वारा राजस्व निरीक्षकों से जिला पंचायत क्षेत्र में किसानों की जमीनों पर अनधिकृत तरीके से काटी जा रही कॉलोनियों की रिपोर्ट मांगी गई। गुलावठी क्षेत्र की कृष्ण एनक्लेव की स्वीकृति के लिए आवेदन प्राप्त हुआ जो प्रक्रियारत है। जबकि न्यू राजनगर, यशवी सिटी, जारा सिटी, तेवतिया पुरम फेज 2 का नक्शा स्वीकृत है।

एएमए ने बताया कि गुलावठी क्षेत्र की कई अनाधिकृत नामी और बेनामी कॉलोनियों को चिन्हित किया गया गया है, अनाधिकृत तरीके से कॉलोनियां काटने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बायर्स से अपील की कि प्लाट खरीदने से पहले भूमि का प्रकार, संबंधित ऑथर्टी से स्वीकृति की पुष्टि अवश्य कर लें।

भूमाफिया सुधीर गोयल ने की करोड़ों की धोखाधड़ी

दरअसल गत माह बुलंदशहर में सुधीर गोयल और उसके साथियों द्वारा अनाधिकृत तरीके से कॉलोनियां काटने, जमीनों की खरीद फरोख्त में करोड़ां की धोखाधड़ी के दर्जनों मामले प्रकाश में आए तो ईडी की रेड के बाद 100 करोड़ से अधिक का लैंड स्कैम सामने आया। हालांकि आरोपी सुधीर गोयल उसकी पत्नी और 3 साथी इन दिनों जिला जेल में बंद है। ईडी ने भूमाफिया सुधीर गोयल और उसके गैंग के सदस्यों के बैंक खाते और करोड़ो की प्रॉपर्टी को मुकदमे से संबद्ध कर दिया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story