×

Lucknow: मोहनलालगंज में अवैध प्लाटिंग पर चला प्रशासन का बुलडोजर, बिल्डर संजय यादव पर भी शिकंजा

बता दें राजधानी लखनऊ से सटा होने के कारण मोहनलालगंज क्षेत्र की जमीनों पर बिल्डरों की नजरें गड़ी रहती हैं। बता दें राजधानी लखनऊ से सटा होने के कारण मोहनलालगंज क्षेत्र की जमीनों पर बिल्डरों की नजरें गड़ी रहती हैं। यहां पहले किसानों की जमीनों को उन्होंने कैड़ियों के दाम में खरीदा उस पर प्लाटिंग करके महंगे दामों पर बेचकर अकूत धन कमाया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 11 May 2022 12:34 PM GMT
Bulldozer action Lucknow
X

Bulldozer action Lucknow (Photo Credit-Newstrack)

Bulldozer action in Lucknow: राजधानी के मोहनलालगंज तहसील स्थित सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर एक बिल्डर प्लॉटिंग करा रहा था। जानकारी होने पर तहसील प्रशासन जमीन का निरीक्षण करने पहुंचा तो वहां निर्माण कार्य चल रहा है। अवैध तरीके से सड़क बनाई जा रही थी और प्लाटिंग का कार्य भी हो रहा था। जिसे प्रशासन के बुलडोजर ने ढहा दिया है। अधिकारियों ने निर्माण करा रही GDCL कंपनी के बिल्डर संजय यादव को तलब कर आगे से कोई भी निर्माण कार्य नहीं करने का आदेश दिया है।

एक करोड़ की बताई जा रही है जमीन

जिस जमीन पर GDCL कंपनी के मालिक संजय यादव द्वारा अवैध तरीके से प्लाटिंग की जा रही थी वह अवैध है। इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से ऊपर बताई जा रही है। करोड़ों की जमीन को हथियाने की कार्ययोजना बिल्डर संजय यादव ने तैयार ली थी। लेकिन उससे पहले जिला प्रशासन का बुलडोजर वहां पहुंच गया और उनके द्वारा किए जा रहे सारे कार्यों पर रोक लगा दिया। अब मोहनलालगंज तहसील प्रशासन इस बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।

मोहनलालगंज क्षेत्र की जमीनों पर बिल्डरों की नजरें

बता दें राजधानी लखनऊ से सटा होने के कारण मोहनलालगंज क्षेत्र की जमीनों पर बिल्डरों की नजरें गड़ी रहती हैं। यहां पहले किसानों की जमीनों को उन्होंने कैड़ियों के दाम में खरीदा उस पर प्लाटिंग करके महंगे दामों पर बेचकर अकूत धन कमाया है। अब इस क्षेत्र तक लखनऊ विकास प्राधिकरण भी पहुंच गया है। लिहाजा यहां की जमीनों की जांच पड़ताल तेजी से होती है। जो खाली जमीनें हैं उस पर ऐसे बिल्डरों की नजरें रहती है। उन्हें जैसे ही मौका मिलता है वह फौरन उस पर अपना झंडा गाड़ देते हैं। ऐसा ही कुछ GDCL कंपनी के मालिक संजय यादव ने किया और यहां पर अवैध प्लाटिंग का कार्य शुरू कर दिया था। जिस पर अब वह फसते दिखाई दे रहे हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story