×

रायबरेली में बुलडोज़र ने पकड़ी रफ़्तार, अवैध कब्जे हुए धाराशाई

उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में बुलडोज़र की गति तेज होती जा रही है। यहां एक दिन पहले जहां महाराजगंज में अवैध कब्जा (Illegal possession) कर बनाये गए शौचालय पर बुलडोज़र चला।

Narendra Singh
Published on: 11 April 2022 11:38 AM GMT
Bulldozer caught speed in Rae Bareli, illegal occupants broke down
X

रायबरेली: बुलडोज़र ने पकड़ी रफ़्तार

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में बुलडोज़र (bulldozer) की गति तेज होती जा रही है। यहां एक दिन पहले जहां महाराजगंज (Maharajganj) में अवैध कब्जा (Illegal possession) कर बनाये गए शौचालय पर बुलडोज़र चला।

वहीं शहर के बीचों बीच भी इसकी गूंज सुनाई दी। कोतवाली थाना (Kotwali police station) इलाके के बस स्टैंड के पास न्यायालाय परिसर से लगी सभी गुमटियों को आज ध्वस्त कर दिया गया। आसपास के छोटे मोटे नेता चिल्लाते रहे लेकिन अधिकारियों ने किसी की नहीं सुनी।

अतिक्रमण के चलते पैदल चलना मुश्किल

दरअसल, रायबरेली न्यायालय की दीवार से सटाकर काफी दूर तक गुमटियां लगी हैं। बताया जा रहा है कि यह गुमटियां कांग्रेस के शासन काल से लगी हैं। इन गुमटियों के कारण सड़क की पटरी पर अतिक्रमण (Encroachment) के चलते पैदल चलने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।


स्थानीय छुटभैया नेताओं के विरोध का नहीं दिखा असर

इसी को देखते हुए जिला न्यायालय (District Courts) ने इन्हें हटाने का आदेश दिया था। आदेश का अनुपालन करने के लिए ईओ नगर पालिका,शहर कोतवाल और एसडीएम सदर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। यहां अधिकारियों के आदेश पर बुलडोज़र चला तो स्थानीय छुटभैया नेता विरोध करने लगे। अधिकारियों ने न्यायालय का आदेश बताकर नेताओं को समझाते हुए बुलडोज़र को काम पर लगाए रखा।

फोटो: जीतलाल सैनी-एसडीएम सदर

इस संबंध में आशीष पाठक का कहना है कि जहां सरकार पटरी दुकानदारों को कर्ज देकर दुकान खोलने में मदद कर रही है वही आज जिला प्रशासन द्वारा उनको प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा यह कैसा दोहरा मापदंड है। एसडीएम जीतलाल सैनी का कहना है कि न्यायालय के निर्देश पर जो किनारे की दुकान हैं उनको हटाने का काम किया गया है। हम पटरी दुकानदारों के खिलाफ नहीं हैं लेकिन अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story