×

इटावा में चला बाबा का बुलडोजर: ढहा दिए सपा नेताओं के अबैध के कब्जे, खत्म हुआ दबंगों का बोलबाला

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े आदेश पर प्रदेश भर में भू-माफिया व अतिक्रमणधारी दबंगो के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर इटावा के भर्थना कस्बे में भी चला।

Sandeep Mishra
Published on: 28 May 2022 1:25 PM GMT
Babas bulldozer demolished in Etawah, illegal possession of SP leaders
X

इटावा: हटाए गए सपा नेताओं के अबैध के कब्जे

Etawah News: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कड़े आदेश पर प्रदेश भर में भू-माफिया (land mafia) व अतिक्रमणधारी दबंगो के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर इटावा के भर्थना कस्बे में भी चला। स्मरण रहे इटावा का भर्थना कस्बा (Bharthana town) वह क्षेत्र है जहां दबंगों का बोलबाला रहता है और इस कस्बे में दबंग अतिक्रमणधारी व भू-माफिया के खिलाफ जिला प्रशासन कभी भी कोई कार्रवाई नहीं कर सका है।

दबंग सपा के अवैध कब्जे व अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

सूबे की योगी सरकार (Yogi Sarkar) में दबंगो के अवैध कब्जों व अतिक्रमण को हटाये जाने का अभियान लगातार जारी है । इसी क्रम में आज शनिवार को भरथना नगर पालिका परिषद व स्थानीय प्रशासन ने सयुंक्त रूप से कार्रवाही करते हुए लम्बे अर्से से घर के बाहर अनाधिकृत तरीके स्थानीय एक सपा ने अपने दरवाजे के बाहर से नगर पालिका के नाले पर अबैध कब्जे कर रखा था।आज जिला प्रशसन व भर्थना नगर पालिका प्रशासन ने कड़ी जद्दोजहद के बाद नगर के इस दबंग नेता के अवैध कब्जे व अतिक्रमण पर योगी बाबा का बुलडोजर (Yogi Baba's Bulldozer) चला दिया है और इस सफेदपोश दबंग के कब्जे से सरकारी नाले की जमीन को मुक्त करवा लिया गया।

प्रशासनिक टीम व दबंग सपा नेता के बीच हुई कड़ी नोकझोंक

जिला प्रशासन के इस अभियान के बीच गिरधारीपुरा,कृषि उत्पादन मण्डी समिति रोड पर कई व्यापारियों व दबंग सपा नेताओं के बीच, प्रशासन की कड़ी नौकझोक भी हुई लेकिन पालिका के अधिशाषी अधिकारी राम आसरे कमल के नेतृत्व वाली अतिक्रमण कब्जा हटाओ टीम ने किसी की एक नही सुनी और अबैध रूप से किये गये स्थाई और अस्थाई रूप से सभी के कब्जों व अतिक्रमण को बुलडोजर के सहयोग से ढहा दिया।

शनिवार को शुरू हुआ था दबंग भू-माफिया व अतिक्रमण धारियों के खिलाफ अभियान

आपको बतादें शनिवार को 'अतिक्रमण हटाओ अभियान' (anti-encroachment campaign) का शुभारम्भ कस्बा के मोहल्ला मन्दिर दानसहाय से किया शुरू गया था, जो क्रमशः गिरधारीपुरा, कृषि उत्पादन मंडी समिति रोड आदि स्थानों पर यह अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी राम आसरे कमल,नायब तहसीलदार सम्पूर्ण कुलश्रेष्ठ,कस्बा पुलिस चौकी प्रभारी सत्यपाल सिंह,पालिका सफाई प्रभारी राजेंद्र कुमार,कर्मी आदित्य प्रताप सिंह रामजी भदौरिया, अरविंद सिंह रावत,संतोष कुमार,पवन पोरवाल, सुमित कुमार,अशोक कुमार यादव,साहेब खान , महेशचंद आदि के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल भी उपस्थित रहा।

भर्थना में इससे पहले कभी नहीं चल पाया प्रशासन का बुलडोजर

भर्थना कस्बे में दबंगो का सरकारी भूमि व नगर पालिका के नालों की भूमि पर पिछले एक दशक से कब्जा चला आ रहा है।इस कस्बे के दबंगो व भू-माफिया का सूबे पूर्व सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी में पूर्व से ही अच्छा दखल रहा है, इसलिये अब तक जिला प्रशासन इलाके के भू-माफिया व सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाही नहीं कर सका है।यह पहला मौका है कि भर्थना इलाके में भू-माफिया के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर गरजा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story