×

Bulandshahr अतिक्रमण के नाम पर गरीब के घर पर चला बुलडोजर, मलबे में दबकर एक की हुई मौत

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान घर में मौजूद एक व्यक्ति की मलबे में दबकर मौत हो गई। जिसके बाद 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 14 May 2022 3:05 AM GMT (Updated on: 14 May 2022 3:43 AM GMT)
Bulldozer run on encroachment in Bulandshahr
X

अतिक्रमण के खिलाफ बुलंदशहर में चला बुलडोज़र (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश बुलंदशहर जनपद में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए अभियान में एक गरीब के घर पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान घर में मौजूद रोहताश लोधी मलबे में दबकर बुरी तरह घायल हो गए। घायल होने के बाद परिजनों ने रोहताश लोधी को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

घर के सदस्य की मृत्यु के बाद परिजनों ने तत्काल कोतवाली देहात पहुंचकर ठेकेदार सहित कुल 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। फिलहाल पुलिस मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच की जा रही है। मृतक रोहताश के परिजनों का आरोप है कि बगैर किसी नोटिस के मकान पर बुलडोजर चलाया गया। बता दें अतिक्रमण हटाने के नाम पर मृतक रोहताश के घर समेत उनके आसपास के 8 मकानों पर बुलडोजर चलाया गया।

क्या है पूरा मामला?

2 मई को बुलंदशहर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। उसके लिए बुलडोजर कोतवाली इलाके के घरों को तोड़ रही थी। इसी दौरान रोहतास लोधी नाम का एक युवक मलबे में दबकर बुरी तरह से घायल हो गया। अस्पताल में भर्ती करवाया गया मगर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई जिसके बाद इस मामले को लेकर ठेकेदार समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

परिवार का आरोप

मृतक रोहतास के परिवार का आरोप है कि प्रशासन ने बिना कोई नोटिस दिए ही आवास विकास sector-2 इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान कॉलोनी के करीब एक दर्जन घरों को तोड़ा गया। जब बुलडोजर रोहतास के घर पर पहुंचा तो रोहतास निक अपने घर को बचाने का प्रयास किया। इसी दौरान बुलडोजर ने उन्हें टक्कर मार दी जिससे मलबे की नीचे यह दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

बुलंदशहर प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर आवाज निवासियों ने उन्होंने कहा जमीन पर बताई गई है पूरे शहर में दुकानों और अपने घरों को आगे बढ़ाकर लोगों ने निर्माण किया है लेकिन प्रशासन की कार्रवाई करें बिना नोटिस दिए कार्रवाई कर रही है, प्रशासन को कार्रवाई से पहले एक नोटिस तो हमें देना चाहिए था। हम सभी लोग मांग करते हैं कि मित्र रोहतास की मामले में ठेकेदार समेत सभी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story