×

Raebareli : जितिन प्रसाद के दौरे के बाद चला बुल्डोजर, एम्स के पास से हटाई गई दुकानें

Raebareli News : कुछ दिन पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद ने अपने दौरे में जिला प्रशासन को सख्त लहजे में फटकार लगाते हुए कहा था कि, अतिक्रमण जल्द से जल्द हटाएं।

Narendra Singh
Published on: 29 Oct 2022 11:13 AM GMT
bulldozers run after up pwd minister jitin prasada raebareli visit shops removed in front of aiims
X

Raebareli News : उत्तर प्रदेश सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के दौरे के बाद रायबरेली जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने में व्यस्त नजर आया। जिले में शनिवार (29 अक्टूबर 2022) को एम्स मुंशीगंज के पास अतिक्रमण हटाया गया। बता दें, कुछ दिन पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद ने अपने दौरे में जिला प्रशासन को सख्त लहजे में फटकार लगाते हुए कहा था कि, अतिक्रमण जल्द से जल्द हटाएं।

इतना ही नहीं पीडब्ल्यूडी मंत्री ने विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से कहा था कि, जल्द से जल्द जिले की अधूरी सड़कों को पूरी करने का प्रयास करें। जिसके बाद अधिकारियों में फुर्ती देखी गई। इसी कवायद के मद्देनजर शनिवार को रायबरेली जिला प्रशासन ने एम्स के बाहर अतिक्रमणकारियों पर बुल्डोजर चलाए।

नोटिस के बाद भी नहीं हटाया अतिक्रमण

ज़िला प्रशासन की मौजूदगीं में पीडब्लूडी ने बुलडोज़र चलाकरा अतिक्रमण हटाया। एम्स के आसपास नोटिस के बावजूद जिन लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया था, उनकी दुकानों पर बुल्डोजर चले। बुलडोज़र के जरिये दुकानों को हटाया गया।


एम्स के पास अतिक्रमण की मिली थी शिकायत

दरअसल, बीते दिनों एम्स प्रशासन ने ज़िलाधिकारी से संस्थान के बाहर अतिक्रमण की शिकायत की थी। शिकायत का संज्ञान लेते हुए सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा (City Magistrate Pallavi Mishra) की अगुवाई में राजस्व टीम सहित नायब तहसीलदार व भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया। कार्रवाई के दौरान हल्का विरोध भी हुआ। मगर, सिटी मजिस्ट्रेट ने उन्हें समझा बुझाकर किनारे कर दिया। बता दें, कि पिछले दिनों पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने एम्स दौरे के दौरान अतिक्रमण को लेकर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story