×

औरैया: दो पक्षों में विवाद के बाद चली गोली, लगाई छप्पर में आग

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अमला हरकत में आया और आनन-फानन में तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Ashiki
Published By AshikiReport Pravesh Chaturvedi
Published on: 10 April 2021 1:19 PM GMT
औरैया: दो पक्षों में विवाद के बाद चली गोली, लगाई छप्पर में आग
X

फाइल फोटो 

औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुह्मपुर में शुक्रवार की दोपहर एक किशोरी खेतों से गेहूं की बालियां बीनने के लिए गई हुई थी। उसी दौरान गांव के ही एक युवक द्वारा उसकी गाली गलौज कर दी गई। जब किशोरी ने इसकी जानकारी परिजनों को दी तो उन्होंने इसकी शिकायत 1076 पर दर्ज कराई। सूचना के बाद पुलिस आने पर मामला और बिगड़ गया। पुलिस के जाने के बाद दबंगों ने शनिवार की सुबह पीड़ितों की जमकर मारपीट की तथा उनके छप्पर में आग लगा दी। पुलिस ने मुकदमा सात लोगों पर मुकदमा दर्ज करते हुए तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

ये था मामला

ग्राम कुह्मपुर निवासी बबलू पुत्र मुन्नालाल ने कोतवाली में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि शुक्रवार 9 अप्रैल की दोपहर करीब दो बजे उसकी नाबालिग पुत्री दीक्षा खेतों से गेहूं की बालियां बीनने के लिए गई हुई थी। उसी समय गांव के ही मुकेश पुत्र महाराज सिंह ने उसे गालियां देकर भगा दिया। जिसकी शिकायत उसने घर आकर की।

इस पर उनके द्वारा इसकी शिकायत सरकारी नंबर पर की गई। रात करीब आठ बजे पुलिस मामले की जानकारी करने पहुंची। इसीसे रंजिश मानकर मुकेश पुत्र महाराज सिंह, रिंकू, मिंटू पुत्र महाराज सिंह, कल्लू लालू पुत्र महाराज सिंह, लालू का मामा, प्रताप सिंह, राकेश सिंह पुत्र बाबू सिंह, रवि पुत्र राकेश सिंह एकराय होकर आए और जान से मारने की नियत से लाठी, डंडा, कुल्हाड़ी लेकर उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया तथा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग भी किया। दबंगों ने उनकी मारपीट प्रारंभ कर दी। जिससे उसके पिता को गंभीर चोटे आई, बचाने के लिए उसके चाचा राधेश्याम व उसकी पत्नी रूबी आई तो दबंगों ने उन्हें भी पीटा।


जिससे उसके चाचा का सीधा हाथ टूट गया तथा पत्नी रूबी के सिर में काफी चोटें आई। इसके अलावा भाई रामनारायण के सिर में भी चोटें आई हैं। जब वह लोग दबंगों की पिटाई से जान बचाकर घर की ओर भागे और अंदर घुस गए इस पर दबंगों ने घर के अंदर घुस कर नामजद आरोपी मुकेश ने कट्टा निकाल लिया और जान से मारने की नियत से फायर भी किया मगर वह बच गया। पीड़ित ने बताया कि उसके पिता की पसलियों, सिर तथा शरीर पर कई चोटें हैं। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित ने मामले की जानकारी सुबह कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने प्रार्थना पत्र के आधार पर नामजदों के खिलाफ रिपोर्ट करते हुए जांच शुरू कर दी है।

वहीं घटना का एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें मुकेश तमंचा लहराता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अमला हरकत में आया और आनन-फानन में तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दबंगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इससे पूर्व सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ पुलिस अमले के साथ गांव पहुंचे और उन्होंने जांच पड़ताल भी की।

Ashiki

Ashiki

Next Story