×

Agra News: जब ताजमहल के गेट पर भिड़ गए सांड़, भगदड़ और चीख पुकार से सहम गए लोग

Agra News Today: ताजमहल के पूर्वी गेट पर मंगलवार शाम सांडों की लड़ाई के बाद अफरा-तफरी मच गई। करीब 15 मिनट तक दोनों सांड आपस में एक दूसरे से सिंग उलझाए जूझते रहे।

Rahul Singh
Published on: 1 Nov 2022 6:00 PM GMT
Agra News In Hindi
X

ताजमहल के गेट पर भिड़ गए सांड़

Agra News Today: नायाब इमारत ताजमहल के पूर्वी गेट पर मंगलवार शाम सांडों की लड़ाई के बाद अफरा-तफरी मच गई। करीब 15 मिनट तक दोनों सांड आपस में एक दूसरे से सिंग उलझाए जूझते रहे। इस दौरान डर के मारे दुकानदार और पर्यटक दुकानों में अंदर घुसकर छुपे रहे। जैसे ही दोनों सांड एक दूसरे के पास से हटे। शिल्पग्राम रोड पर भगदड़ मच गई। डर के मारे दुकानदार चीखने चिल्लाने लगे। एक दूसरे को हट जाने के लिए कहने लगे। इसी दौरान एक सांड भागा तो वह जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद लोगों ने डंडे दिखाएं तो दोनों सांड इधर उधर भाग खड़े हुए।

सांड़ों की जंग से किसी को नहीं पहुंची चोट

गनीमत रही कि सांडों की इस जंग में कोई राहगीर या पर्यटक चपेट में नहीं आया। साथ ही सांड़ों ने किसी को चोट नहीं पहुचाई। यह पहली बार नहीं हुआ है जब ताजमहल के पूर्वी गेट पर सांडों के बीच दंगल हुआ हो। इससे पहले भी सांड ताजमहल के आसपास लड़ते हुए देखे गए हैं। ताजमहल के आसपास आवारा सांडों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। पूर्वी गेट के आसपास शाम होते ही सांडों का जमावड़ा लग जाता है। सांड आपस में लड़ने लगते हैं। दहशत का माहौल बना देते है।

आवारा जानवरों के आतंक से आंख मूंदे हुए अधिकारी

लेकिन नगर निगम को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। उसके अधिकारी आवारा जानवरों के आतंक से आंख मूंदे हुए हैं। ताजमहल आने वाले पर्यटक गलत छवि लेकर शहर से जाते हैं। सांडों के अलावा ताजमहल के अंदर बंदर और बाहर कुत्तों का भी जमावड़ा रहता है। सांडों की लड़ाई का वीडियो वायरल होने के बाद मेयर नवीन जैन संज्ञान लिया है। मेयर ने कहा है कि अभियान चलाकर आवारा पशुओं को ताजमहल के आसपास से हटाया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story