×

Bundelkhand News Today: आज बुंदेलखंड में राजनाथ, योगी और प्रियंका, पूर्वांचल में अखिलेश बिछाएंगे सियासी बिसात

Bundelkhand News Today: आज पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड तक नेताओं का सियासी जमावड़ा लगेगा। आइए जानते है सीएम योगी से लेकर अखिलेश यादव तक के कार्यक्रमों विवरण...

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Chitra Singh
Published on: 17 Nov 2021 5:24 AM GMT
Bundelkhand News Today
X

योगी आदित्यनाथ-राजनाथ सिंह-प्रियंका गांधी-अखिलेश यादव (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Bundelkhand News Today: उत्तर प्रदेश में आज पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड तक नेताओं का सियासी जमावड़ा लगेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) जहां महोबा में पीएम के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचेंगे तो ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह झांसी (Rajnath Singh Jhansi) में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। प्रियंका गांधी भी धर्मनगरी चित्रकूट (Priyanka Gandhi Chitrakoot) में आज दर्शन पूजन के बाद महिलाओं से संवाद करेंगी, वहीं अखिलेश यादव आज गाजीपुर (Akhilesh Yadav Ghazipur) पहुंच रहे हैं वह अपने समाजवादी रथ यात्रा (Samajwadi Rath Yatra) लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते लखनऊ तक का सफर तय करेंगे। इस दौरान जगह-जगह व लोगों से मुलाकात कर जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

महोबा दौरे पर सीएम योगी

सीएम योगी सुबह 10:10 बजे के करीब लखनऊ से रवाना होंगे और महोबा पहुंचेंगे। महोबा पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री बजे अर्जुन सहायक परियोजना का निरीक्षण करने जाएंगे। यहां से निरीक्षण करने के बाद वह पुलिस लाइन पहुंचेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बता दें 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महोबा में रैली होने जा रही है। उसको लेकर मुख्यमंत्री आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों का जायजा लेंगे।

सीएम योगी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

रक्षा मंत्री राजनाथ जलसा का करेंगे शुरुआत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी आज 11:30 बजे के करीब झांसी पहुंचेंगे और झांसी कैंट स्टेशन पहुंचने के बाद एक कार्यक्रम में शिरकत करने जाएंगे। रक्षा मंत्री जलसा कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री के दौरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के साथ सेना के अधिकारियों ने भी तैयारी की है।

राजनाथ सिंह (फोटो- न्यूज ट्रैक)

चित्रकूट में प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी आज बुंदेलखंड में अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए महिलाओं से संवाद करेंगी। प्रियंका प्रयागराज से चित्रकूट सड़क मार्ग के जरिए पहुंचेंगी और यहां सबसे पहले गजेंद्र नाथ शिव मंदिर में दर्शन पूजन के बाद वह देवगिरी मंदिर में भी आराधना करने जाएंगी। इसके बाद रामघाट पर प्रियंका महिलाओं से मिलेंगी और उनके साथ संवाद करेंगे। जाहिर है यूपी चुनाव में इस बार प्रियंका आधी आबादी को रिझाने के लिए पूरी कोशिश में लगी हुई हैं और आज इसी के तहत वह धर्म नगरी में महिलाओं से संवाद करेंगी।

पूर्वांचल में अखिलेश की हुंकार

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव आज 11:30 बजे के करीब गाजीपुर पहुंचेंगे। अखिलेश यादव गाजीपुर के चरकपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद समाजवादी रथ यात्रा पर सवार होकर लखनऊ तक का सफर तय करेंगे।

अखिलेश यादव का पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। वह लोगों को संबोधित करेंगे। कहा यह भी जा रहा है कि कल जहां सुल्तानपुर में एयरस्ट्रीट हुई थी वहां पर वह लोगों को संबोधित भी करेंगे। इसके लिए सपाई तैयारियों में जुट गए हैं। अखिलेश यादव गाजीपुर से लखनऊ तक 431 किलोमीटर का सफर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर एक तीर से दो निशाना साधेगे। एक तरफ जहां वह अपने लोगों को संबोधित कर मुलाकात करेंगे। वहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का श्रेय लेने की भी कोशिश करेंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story