×

Banda News : बांदा - बिसंडा मार्ग सड़क गढ्ढों में हुई तब्दील, रास्ता लोगों के लिए बना मुसीबत

Banda News : बांदा जनपद की रोड सहित कई रोड गढ्ढों में तब्दील हो गई हैं। मार्ग लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Shraddha
Published on: 29 July 2021 5:37 AM GMT
बांदा - बिसंडा मार्ग सड़क गढ्ढों में हुई तब्दील
X

बांदा - बिसंडा मार्ग सड़क गढ्ढों में हुई तब्दील

Banda News : बांदा जनपद (Banda District) की (बिसंडा) रोड सहित कई रोड गढ्ढों में तब्दील हो गई हैं। बांदा- सिंहपुर मार्ग लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। कई बार मरम्मत भी हुई लेकिन चंद दिनों में ही रास्ते की हालत खराब हो जाती है। इन दिनों बारिश के चलते सड़क पर दोपहिया वाहन से निकलना तक दूभर है।

आपको बता दें कि बारिश के दिनों में बांदा- बिसंडा मार्ग में ग्रामीणों को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है। विधानसभा अध्यक्ष अरुण पटेल का आरोप है कि कई किलोमीटर के खराब मार्ग पर आए दिन लोग गिरकर घायल हो जाते हैं। पटेल जी का कहना है कि कई बार यह मार्ग बना लेकिन कुछ दिन बाद गड्डे हो जाते हैं। आरोप है कि बनाते समय मानक और गुणवत्ता का ध्यान नहीं दिया जाता है। यही वजह है कि कुछ दिन में ही सड़क ध्वस्त हो जाती है।

बांदा - बिसंडा मार्ग

सरकार ने कच्चे रास्तों को पक्का करने की बहुत सी घोषणाएं की हुई हैं। जिन पर विभागीय अधिकारी काम करने का दावा करते हैं। लेकिन जो सड़कें पहले से ही पक्की हैं और गड्ढों में तब्दील हो रही है उनकी तरफ न तो सरकार के नुमाइंदों व जनप्रतिनिधियों का ध्यान जा रहा है और न ही विभाग के कार्यालयों में बैठे उच्च अधिकारियों का।

सड़कों की मरम्मत के लिए प्रति वर्ष लाखों रुपये का बजट विभागों में आता है। सड़कों की हालत को देखकर ऐसा लगता है यह बजट मात्र फाइलों में ही पूरा हो रहा है तथा सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों का अभियान भी दम तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते बांदा - जनपद की कई रोड गड्ढों में तब्दील होता दिखाई दे रहा है। बिसंडा रोड गड्ढे होने के कारण वाहन चालकों और राहगीरों को जान का जोखिम बना रहता है।

यह सड़क बांदा शहर को बिसंडा ओरन से होते हुए सिंहपुर - पहाड़ी (चित्रकूट) व राजापुर - प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ती है। सड़क पर गड्ढे होने के चलते वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं। इस रोड में अधिक गढ्ढे होने के कारण दो वाहनों का एक साथ निकलना दुर्घटना को न्यौता देना जैसा ही है।

विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि उक्त सड़क के गड्ढे को भरवाने की जहमत तक नहीं उठा रहे हैं। बबेरु के विधानसभा अध्यक्ष अरुण पटेल ने बताया कि इस रोड से रोजाना सैकड़ों हल्के व भारी वाहन गुजरते हैं। सड़क पर गड्ढे व्याप्त होने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। विभाग में सड़कों की मरम्मत के नाम से जो पैसा आता है उसकी भी जांच विभाग के मंत्री से शिकायत करेंगे।

Shraddha

Shraddha

Next Story