×

Banda News: ग्रामीण क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश, लोगों के घरों में भरा पानी

Banda News: बांदा में ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण गांव में रहने वाले लोगों के घरों में पानी भर जा रहा है

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 29 July 2021 9:06 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 9:19 AM GMT)
Banda News
X
गांव में भरा बारिश का पानी

Banda News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण गांव में रहने वाले लोगों के घरों में पानी भर जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबित गांव के अधिकतर लोगों के मकान कच्चे हैं। जिसके कारण गांव के करीब 2 दर्जन घरों में बारिश का पानी घुस गया है।

जिसके बाद घरों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मूसाधार बारिश से ग्रामीणों के कच्चे घरों के ढहने का खतरा बन रहा है। जिसके बाद स्थानीय लोगों अपने घर छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बांदा जिले का है। जहां के बबेरू तहसील क्षेत्र अंतर्गत का है। यहां लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के चलते ग्राम विनवट में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है । गांव के किनारे दक्षिणी छोर पर बने हुए लगभग 2 दर्जन घरों में बरसात का पानी घुस गया है । फलस्वरूप उन घरों मे रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । गांव में अधिकतर कच्चे मकान होने के कारण उनके ढहने का डर बना रहता है ।


बारिश से लोग घर छोड़ने को हो रहे मजबूर

इसलिए लोग अपना घर छोड़कर पड़ोसियों के घरों में रहने को मजबूर हैं । मवेशियों के रहने की जगह भी जलमग्न होने से बड़ी मुसीबत उठानी पड़ रही है। गांव के किनारे से बना हुआ नाला पूरी तरह से जाम होने के कारण पानी की उचित निकासी नहीं हो पा रही है जिसके चलते गांव वासी इन परेशानियों से जूझ रहे हैं।

पीड़ितों परिवार ने शासन से मदद की गुहार लगाई

पीड़ित ग्रामवासियों से पूछने पर उन्होंने बताया कि हम शासन से गुहार लगाते हैं कि इस ओर अधिकारियों का ध्यान आना चाहिए। और जल निकासी की व्यवस्था करनी चाहिए ताकि जलभराव के कारण भविष्य में होने वाली बीमारियों से बचा जा सकें और आम जन मानस को किसी संभावित संकट से बचाया जा सके।

क्षेत्र पंचायत सदस्य मइयादीन यादव, रामसेवक यादव ,नंदू खेंगर , सीताराम यादव , रामफल यादव और लक्ष्मी सोनी आदि लगभग 2 दर्जन लोगों के घरों में पानी घुस जाने से इन लोगों ने शासन से मदद की गुहार की है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story